छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा : कोरोना की जंग जीतकर लौटी 75 वर्षीय बुजुर्ग

By

Published : May 27, 2020, 11:46 AM IST

कवर्धा की कोरोना पॉजिटिव 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ठीक हो गई है. बुजुर्ग को रायपुर AIIMS में भर्ती कराया गया था. महिला 26 मई की रात डिस्चार्ज होकर कवर्धा पहुंची.

Corona patient recover in kawardha
कोरोना मरीज हुई ठीक

कवर्धा: लोहारा ब्लॉक के बिरनपुर गांव में कोरोना पॉजिटिव 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला स्वस्थ हो गई है. स्वास्थ्य विभाग महिला को 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रखने के बाद घर जाने की अनुमति देगा.

कोरोना पॉजिटिव 75 वर्षीय बुजुर्ग हुई ठीक

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं कवर्धा में भी कुल 13 मरीजों की पुष्टि की गई है. इनमें से 7 मरीज ठीक हो चुके हैं, अब जिले में सिर्फ 6 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज रायपुर एम्स में जारी है.

कवर्धा जिले के बिरनपुर की रहने वाली बुजुर्ग महिला महाराष्ट्र के नागपुर से लौटी थी. इसकी रिपोर्ट 18 मई को पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद बुजुर्ग को रायपुर AIIMS में भर्ती कराया गया था. महिला 26 मई को डिस्चार्ज होकर कवर्धा पहुंची. महिला को पूरी तरह से स्वस्थ बताया जा रहा है.

पढ़ें-कांकेर: जिला अस्पताल के आयुर्वेद डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, जिले में 12 मरीज

14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा

बता दें कि कवर्धा के पांच मरीज पहले ही ठीक हो गए थे, जिन्हें जिला प्रशासन ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में आइसोलेट किया था. जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि एक और मरीज कोरोना से जंग जीतकर वापस आ गई है. फिलहाल महिला को 14 दिनों के लिए इंद्रलोक भवन क्वॉरेंटाइन सेंटर में क्वॉरेंटाइन किया गया है. महिला 14 दिनों तक स्वस्थ रहती है, तो उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी जाएगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना केसेज़ की संख्या 361 पहुंच गई है. वहीं एक्टिव केसों की संख्या 282 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details