छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kawardha News : चिल्फी पुलिस ने दो गांजा तस्करों को किया अरेस्ट, 118 किलो गांजा जब्त

By

Published : Jun 2, 2023, 7:45 PM IST

कवर्धा जिले के चिल्फी पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. मुखबिर की सूचना पर चिल्फी पुलिस ने नाकेबंदी कर लग्जरी कार में गांजा तस्करी कर रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Chilfi police arrested two ganja smugglers
चिल्फी पुलिस ने दो गांजा तस्करों को किया अरेस्ट

चिल्फी पुलिस के गिरफ्त में गांजा तस्कर

कवर्धा :एमपी बॉर्डर से सटा होने के कारण अक्सर जिले के रास्ते मादक पदार्थों की तस्करी की जाती है. इसी कड़ी में चिल्फी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रायपुर जबलपुर नेशनल हाईवे दो गांजा तस्करों को दबोचा है. आरोपियों के कब्जे से 12 लाख रुपए कीमत की 119 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है. साथ ही साथ तस्करी के लिए इस्तेमाल की गई कार, दो मोबाइल और 10 हजार रुपए को जब्त किया गया है. इस पूरी कार्रवाई में पुलिस ने कुल 13 लाख 46 हजार 225 रुपए की जब्ती की है.

लक्जरी कार में तस्करी :पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि '' मुखबिर से सूचना मिली थी कि रायपुर की ओर से कबीरधाम जिले से चिल्फी थाना होकर मध्यप्रदेश की ओर जा रही होंडा सिटी कार में दो व्यक्ति संदिग्ध लग रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस ने चिल्फी थाना के सामने नेशनल हाईवे में नाकेबंदी की. आने जाने वाले वाहनों की चैकिंग शुरु कर दी. इसी दौरान संदिग्ध कार पुलिस बैरिकेडिंग के पास आकर रुकी. कार सवार दोनों व्यक्ति भागने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन भागने से पहले ही पुलिस ने दोनों को दबोच लिया. वाहन की चेकिंग करने पर वाहन के डिक्की से भारी मात्रा में गांजा मिला. दोनों आरोपियों से पुछताछ में उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया.दोनों आरोपी ओड़िसा से गांजा लेकर बिहार जा रहे थे.'' पुलिस ने आरोपी कुनाल दयाल और नवीन कुमार यादव को गांजा एक्ट के तहत कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया है. दोनों आरोपी बिहार राज्य के नालंदा जिले के रहने वाले हैं.

प्रेमिका ने नहीं दिलाई नई बाइक तो प्रेमी ने मार दिया सिर पर हथौड़ा
चिल्फी घाटी में लगा जाम देर रात खुला, 20 किमी तक लगी थी गाड़ियों की लाइन
200 किलो गांजे के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

चिल्फी क्षेत्र से होती है तस्करी :अक्सर ओड़िसा से गांजा लेकर तस्कर कवर्धा होते हुए एमपी और फिर यूपी बॉर्डर क्रास करते हैं.कई बार पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है.बावजूद इसके तस्कर गांजा की तस्करी करने में पीछे नहीं हटते. कई बार अपने प्रयास में तस्कर सफल होते हैं,तो कई बार पुलिस आरोपियों को दबोचकर गांजा तस्करी पर लगाम कसने का दावा करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details