छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर में आदिवासी गुरिल्ला आर्मी के नाम से खौफ फैलाने वाले गिरफ्तार, पूर्व नक्सली निर्मल एक्का हुआ फरार

By

Published : Jan 10, 2022, 10:56 PM IST

Arrested with weapons of tribal guerrilla army gang: आदिवासी गुरिल्ला आर्मी गैंग के नाम से उत्पात मचाने वाले सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हालांकि पूर्व नक्सली निर्मल एक्का अपने कुछ साथियों के साथ फरार हो गया.

spreading fear in the name of tribal guerrilla army
जशपुर में आदिवासी गुरिल्ला आर्मी

जशपुर: झारखंड का पूर्व नक्सली निर्मल एक्का, हथियारबंद युवकों को लामबंद कर, ठेकेदारों और व्यापारियों से वसूली के लिए दहशत पैदा कर दबाव बनाने की बड़ी साजिश रच रहा था. जशपुर पुलिस ने मुखबिरों की सूचना के आधार पर शहर के नजदीकी गांव नीमगांव के डोंगाटोली में दबिश देकर गैंग में शामिल 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि छापे से कुछ देर पहले ही निर्मल एक्का अपने दो साथियों के साथ मौके से फरार हो गया. जिसकी तलाश में जशपुर और झारखंड पुलिस जुटी हुई है. आरोपियों के पास से पुलिस ने चार देशी पिस्टल, 15 नग कारतूस, धारदार हथियार और देशी पिस्टल बनाने का साजो सामान जब्त किया है.

नक्सली निर्मल एक्का हुआ फरार

बड़ी डकैती की बना रहे थे योजना

एएसपी प्रतिभा पांडेय ने बताया कि यह गिरोह एक बड़ी बस डकैती की योजना बना रहे थे. इन आरोपियों ने बीते दो तीन साल के दौरान ग्राम पोरतेंगा में एक यात्री बस में आगजनी, खरसोता में जेसीबी चालक पर फायरिंग और बीते साल दिसंबर माह में बिच्छीटोली में दो जेसीबी और एक बाइक को जलाने की घटना को अंजाम दिया है. आरोपियों के पास से मिले एके 47 के कारतूस के मामले में भी पूछताछ चल रही है.

यह भी पढ़ेंःसरगुजा में ऑनलाइन ठगी: आरोपी झारखंड से गिरफ्तार, कस्टमर केयर प्रतिनिधि बनकर कई राज्यों के लोगों को बनाता था शिकार

कई घटनाओं को दे चुके हैं अंजाम

आरोपी रोहितराम ने पूछताछ में बताया कि अपने साथी अमित कुजूर, प्रफुल कुजूर के साथ 31 दिसंबर को पतराटोली के जशपुर रोड किनारे स्थित चैतूराम भगत के मोबाइल दुकान में शाम 6 बजे कट्टा दिखाकर 6 नग मोबाइल फोन, नगदी 10 हजार रूपये लूटपाट कर ले गये. इस तरह इन लोगों ने कई लूटपाट की घटना को अंजाम दिया.

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

  • सुखनाथ राम निवासी ग्राम चड़िया
  • रोहित राम निवासी खरसोत
  • परिक्षित कुमार भगत निवासी चड़िया
  • राहुल प्रधान निवासी चड़िया
  • घूरन राम निवासी खूंटीटोली बड़ा बनई चौकी
  • राकेश राम निवासी चड़िया
  • अमर भगत ग्राम केसरा
  • प्रफुल्ल कुजूर ग्राम टिमरला
  • जसवंत उर्फ जस्सू ग्राम बरटोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details