छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर में 'रोको अउ टोको' अभियान की शुरुआत

By

Published : Jan 21, 2022, 9:32 PM IST

Updated : Jan 21, 2022, 11:06 PM IST

जशपुर में 'रोको अउ टोको' अभियान की शुरुआत किया गया है. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर अभियान का आगाज करवाया. इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को मास्क लगाने, प्रथम, सेकंड एवं बुस्टर डोज लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने का है.

jashpur
रोको अउ टोको अभियान

जशपुर:जशपुर प्रशासन, यूनिसेफ और राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में कलेक्टोरेट परिसर में 'रोको अउ टोको अभियान' की शुरूआत की गई है. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने रोको अउ टोको अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जशपुर में 'रोको अउ टोको' अभियान की शुरुआत

यह भी पढ़ें:बेमेतरा के साजा आदर्श बालक हाईस्कूल में कोरोना विस्फोट, छात्रों के साथ शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव

दरअसल, कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त है. लोगों को मास्क लगाने, प्रथम, सेकंड एवं बुस्टर डोज लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए रोको अउ टोको अभियान टीम कार्य करेगी. जशपुर और कुनकुरी विकासखंड में अभियान चलाया जाएगा.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने और लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन एवं यूनिसेफ के द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा 'रोको टोको अभियान' चला रहे हैं. जिसमें आम नागरिकों को दो गज की दूरी बनाए रखने, मॉस्क पहनने एवं कोविड के नियमों का पालन करने को प्रेरित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:बेमेतरा के साजा आदर्श बालक हाईस्कूल में कोरोना विस्फोट, छात्रों के साथ शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव

कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने बताया कि स्कूल-कॉलेज के बच्चे स्पीकर के माध्यम से आम जनता को जागरूक करेंगे. साथ ही हॉट-बाजार, शासकीय कार्यालय, भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाकर जागरूक करेंगे. इस दौरान मास्क सैनिटाइजर के साथ ही वैक्सीन लेने को भी जागरूक किया जाएगा. पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने 'रोको अउ टोको' टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी. उन्होंने लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सतर्क रहने की अपील की.

Last Updated : Jan 21, 2022, 11:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details