छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जादू टोने के शक में हत्या: 6 लोगों ने मिलकर दंपति सहित बेटी की निर्मम हत्या

By

Published : Oct 14, 2022, 5:57 PM IST

Updated : Oct 14, 2022, 6:03 PM IST

जशपुर पुलिस
जशपुर पुलिस

सिटी कोतवाली क्षेत्र के घोलेंग कदमटोली में हुये दंपत्ति और उसकी पुत्री की नृसंश हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है, जिसमें भूमि संबंधी विवाद और अंधविश्वास में हत्या किया जाना सामने आया है.

जशपुर: सिटी कोतवाली क्षेत्र के घोलेंग कदमटोली में हुये दंपत्ति और उसकी पुत्री की नृसंश हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है, जिसमें भूमि संबंधी विवाद और अंधविश्वास में हत्या किया जाना सामने आया है. अंधविश्वास में आकर घटना को कुल 6 आरोपियों ने योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया था. वहीं घटना में संलिप्त फरार आरोपियों की तलाशी के लिए पुलिस ने झारखंड, ओडिशा, कलकत्ता और सिलीगुड़ी तक पीछा किया था ओर आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई है. इस सफलता पर सरगुजा आईजी ने पुलिस की पूरी टीम को 30 हजार ओर पुलिस अधीक्षक ने 5 हजार के नकद इनाम की घोषणा की है.

जशपुर पुलिस
पुलिस अधीक्षक डी रविशंकर ने बताया कि ग्राम कदमटोली का रहने वाला चंदन तेंदुआ रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 5 अक्टूबर की रात अज्ञात आरोपी ने इसके पिता अर्जुन तेंदुआ उम्र 45 साल, माता फिरनी तेंदुआ उम्र 42 साल और बहन संजना तेंदुआ उम्र 19 साल की घर में घुस कर धारदार हथियार से मार कर हत्या कर दिया. पुलिस ने रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान प्रार्थी चंदन तेंदुआ और गवाहों से पूछताछ की गई. जिसमें पता चला कि मृतक अर्जुन तेंदुआ का गांव के बिन्देश्वर बंजुआ, प्रेमचंद बंजुआ, मृगपाल बंजुआ, करन तेंदुआ, आरजू तेंदुआ और प्रवीण तेंदुआ से पूर्व में जमीन को लेकर विवाद था. आरोपी प्रेमचंद के 3 महीने के नवजात बच्चे की मोत हो जाने पर अर्जुन तेंदुआ पर जादू टोना करने की शक करता था.


एसपी ने बताया इन संदेहियों से पूछताछ करने पर इन्होंने अपना अपराध स्वीकार किया. मृतक अर्जुन तेंदुआ, फिरनी तेंदुआ और संजना तेंदुआ को चाकू, घन, तलवार और खूखरी से मार कर हत्या कर दी. तूने बताया कि घटना के बाद से सभी आरोपी पास के लिए जंगल में भाग गए और हथियारों को जमीन में दफना दिया और खून से लथपथ कपड़ों को जंगल में ही जला दिया था. विषय आरोपियों की निशानदेही पर जले हुए कपड़ों की राख और हथियार को बरामद कर लिया गया है.

पुलिस अधीक्षक डी रविशंकर ने बताया कि आरोपी मृगपाल बंजुआ से पूछताछ में बताया कि प्रेमचंद बंजुआ उसका बड़ा भाई, बिन्देश्वर बजुआ छोटा भाई, और आरजू तेंदुआ-दामाद, करन तेंदुआ और प्रवीण तेंदुआ उसका साला है. प्रेमचंद बंजुआ का 10-12 साल के लंबे समय बाद आज से करीब 3 महीने पहले 1 पुत्र हुआ था जो करीब दो सप्ताह पहले बीमार हुआ था. जिसका जशपुर में इलाज कराकर दवाई लिये थे जो ठीक नहीं होने पर उसे गुमला ले जाकर एक अस्पताल में इलाज करा रहे थे. उसी दौरान 3 अक्टूबर को उसकी मृत्यु हो गई. वहीं करीब 1 साल पहले इनके गांव के एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी. उसकी मृत्यु के छह महीने बाद उसकी पत्नी की भी मृत्यु हो गई. उसके क्रिया कर्म के दौरान मृतक अर्जुन तेंदुआ ने गांव के एक व्यक्ति के पीठ में तीन बार ठोककर जिसके कारण उसकी मौत हो गई थी. तब से उस पर जादू टोने होने का शक किया करते थे.


उन्होंने बताया कि मृगपाल बंजुआ का मृतक अर्जुन तेंदुआ से पूर्व से जमीन विवाद भी चल रहा था. साथ ही वह उनके परिवार के एक सदस्य के साथ मारपीट किया था. मृतक अर्जुन तेंदुआ के इन कार्यकलाप से परेशान हो गये थे. 5 अक्टूबर को सभी आरोपी योजनाबद्ध तरीके से मृतकों का पीछा करते हुये, छिपते-छिपाते लगभग 9 बजे उनके घर के पास गये. अर्जुन के घर का चैनल गेट हुआ था, वे सभी जाकर अपने साथ लाये हथियार से अर्जुन तेंदुआ, फिरनी बाई और संजना तेंदुआ की कई बार हत्या कर दिये, इस दौरान किसी के हथियार से मृगपाल बंजुआ के कलाई में चोट भी लग गई थी.


पुलिस सभी आरोपियों के निशानदेही पर सभी हथियारों को जब्त किया है. साथ ही आरोपी बिन्देश्वर बंजुआ उम्र 29 साल, प्रेमचंद बंजुआ उम्र 37 साल, मृगपाल बंजुआ उम्र 34 साल, करन तेंदुआ उम्र 26 साल, आरजू तेंदुआ उम्र 29 साल और प्रवीण तेंदुआ उम्र 24 साल सभी निवासी कदमटोली घोलेंग को गिरफ्तार कर न्यायिक कस्टडी में भेजा गया है.

Last Updated :Oct 14, 2022, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details