छत्तीसगढ़

chhattisgarh

खौफनाक: शादी में नाचने से मना करने पर ऐसा क्या हुआ कि युवक की हो गई मौत

By

Published : Jul 15, 2021, 9:14 AM IST

Updated : Jul 15, 2021, 9:49 AM IST

Police arrested 7 accused in connection with death due to beating of youth in Janjgir

Intro:शादी में डीजे की धुन में थिरकने से मना करने पर युवक को जान से हाथ धोना पड़ानाचने से मना करने पर युवक की इतनी पिटाई हुई की ईलाज के दौरान अस्पताल में युवक ने दम तोड़ाजांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण थाने की घटना सात युवकों को पुलिस ने हिरासत में लियाजांजगीर में युवक की पिटाई से मौत के मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया

जांजगीर-चांपा:जिले के शिवरनारायण में नाचने से मना करने पर एक युवक की इतनी पिटाई (youth dies due to beating ) की गई कि उसकी मौत ही हो गई. हालांकि युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को हिरासत में लिया है.

SDOP दिनेश्वरी नंद ने पूरी घटना की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना जिले के शिवरीनारायण थाना के दुरपा गांव में घटी. जहां पर शादी के कार्यक्रम में डीजे और डिस्को लाइट की व्यवस्था थी. शादी के पहले दिन चूलमाटी( छत्तीसगढ़ में शादी के पहले दिन का कार्यक्रम) का कार्यक्रम था. रात को डीजे की धुन में गांव के युवक थिरकने में मस्त थे. इस दौरान कार्यक्रम में मृतक हरीश दास भी मौजूद था. लेकिन वह डांस में शामिल नहीं हुआ. जिसके बाद डीजे की धुन पर थिरक रहे युवकों ने हरिदास को भी अपने साथ जबरदस्ती नचाने की कोशिश की. इस पर हरीश ने डांस करने से साफ इनकार कर दिया. हरीश के इनकार करने के बाद मस्ती में झूम रहे युवकों में कहासुनी हो गई. कहासुनी के बाद आरोपी युवकों ने हरीश की बेदम पिटाई कर दी.

दिनेश्वरी नंद, SDOP

कोरबा में VIP नंबर वाले इनोवा ने बाइक को मारी ठोकर, बाइक में लगी आग, चालक गंभीर

पिटाई के बाद बेहोश हो गया हरीश, इलाज के दौरान मौत

पिटाई इतनी ज्यादा हुई कि हरीश वहीं पर बेहोश हो गया. गंभीर रूप से घायल हरीश को बिलासपुर अस्पताल लाया गया. लेकिन डॉक्टरों ने घायल हरीश का इलाज करने से साफ मना कर दिया और किसी बड़े हॉस्पिटल में ले जाने की बात कही. सभी डॉक्टरों ने हरीश के गंभीर चोट लगने और इलाज में मुश्किल होने की बात कही. अगले ही दिन हरीश ने दम तोड़ दिया.

7 आरोपी भेजे गए जेल

इस घटना के बाद पूरे मामले की सूचना हरीश के भाई ने शिवरीनारायण पुलिस थाने में दी. जिसके बाद गांव के 7 युवकों की धरपकड़ की गई. युवकों से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना अपराध कबूल कर लिया. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है.

Last Updated :Jul 15, 2021, 9:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details