छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर-चांपा में 8 साल से अधूरे पड़े खोखसा रेलवे ओवर ब्रिज का जल्द पूरा होगा काम: कलेक्टर

By

Published : Jul 3, 2021, 10:45 PM IST

collector-jitendra-shukla-said-that-work-of-khoksa-railway-over-bridge-will-be-completed-soon-in-janjgir-champa

जांजगीर-चांपा जिले के खोखसा में पिछले 8 सालों से अधूरा पड़ा खोखसा रेलवे ओवर ब्रिज (Khoksa Railway over bridge of janjgir-champa) का निर्माण जल्द पूरा हो सकता है. जिले के नवागत कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला (IAS Jitendra Kumar Shukla) ने इस बारे में संकेत दिए हैं. कलेक्टर ने दावा किया है कि अगले 4 महीने में रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण कार्य हर हाल में पूरा करा लिया जाएगा

जांजगीर-चांपा:जिले के खोखसा में बन रहा रेलवे ओवर ब्रिज (Khoksa Railway over bridge of janjgir-champa) अधूरे विकास की दास्तान बयां कर रहा है. इस रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण पिछले 8 सालों से चल रहा है, लेकिन अब तक इसका कार्य पूरा नहीं हो पाया है. ओवर ब्रिज के लेटलतीफी को लेकर नवागात कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला (IAS Jitendra Kumar Shukla) ने जल्द ही निर्माण कार्य पूरा कराने का दावा किया है.

जांजगीर-चांपा में 8 साल से अधूरे पड़े खोखसा रेलवे ओवर ब्रिज का जल्द पूरा होगा काम

8 साल से खोखसा रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य अधूरा

कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने कहा है कि अगले 4 महीने में रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण कार्य हर हाल में पूरा करा लिया जाएगा. उन्होंने संबंधित विभागों की बैठक लेकर दिन-रात कार्य आरंभ करने का आदेश दिया है. जांजगीर-चांपा जिला मुख्यालय में रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पिछले 8 वर्षों से हो रहा है. जबकि चांपा में ओवरब्रिज के निर्माण कार्य भी लगभग इतने ही दिन हो गया है.

ब्रिज का काम पूरा कराने के लिए कलेक्टर ने बनाई योजना

निर्माण कार्य में लेटलतीफी को लेकर आम जनता का रोष समय समय में दिखाई पड़ता है. इसके लिए कई बार आंदोलन भी हो चुके हैं.रेलवे और अन्य विभागों में समन्वय की कमी के कारण निर्माण में लगातार बाधाएं उत्पन्न हो रही है. यही कारण है कि पिछले 8 सालों से रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है. नवागत कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए रेलवे के अधिकारी, सेतु संभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग, राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को ब्रिज निर्माण में समन्वय स्थापित कर प्रतिदिन कार्य की समीक्षा करने का निर्देश दिए हैं.

जांजगीर-चांपा : रेल रोकने जा रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प

रेलवे ओवर ब्रिज का कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने लिया जायजा

इसके साथ ही ब्रिज निर्माण स्थल पर पहुंचकर कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को समन्वय के साथ कार्य करने का आदेश करते हुए कहा है कि जरूरी हो तो 24 घंटे यानी दिन और रात कार्य करने का आदेश दिया है. उन्होने अगले 4 महीने में ओवरब्रिज पूरा करने का निर्देश दिया है. जबकि चांपा के ओवर ब्रिज को 1 जनवरी तक पूर्ण करने की बात कही है.

जल्द पूरा होगा निर्माण कार्य: कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला

ETV भारत से खास बातचीत में कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि इस डेडलाइन से पहले ही ब्रिज निर्माण कार्य पूरे कर लिए जाएंगे, क्योंकि बारिश का मौसम होने के कारण समय अधिक दिया गया है. कोशिश यह होगी कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details