छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर चांपा: बोरवेल में गिरा 12 साल का बच्चा, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा प्रशासन

By

Published : Jun 10, 2022, 9:12 PM IST

Updated : Jun 11, 2022, 12:15 AM IST

जांजगीर चांपा में बोरवेल में 12 साल का बच्चा खेलने के दौरान गिर (boy fell in borewell in Janjgir Champa ) गया. फिलहाल जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, एनडीआरएफ और स्वास्थ विभाग की टीम बच्चे को बचाने में जुटी हुई है.

child fell in borewell
बोरवेल में गिरा बच्चा

जांजगीर चांपा:जांजगीर चांपा के मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम पिहरीद में एक 12 साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया (boy fell in borewell in Janjgir Champa ). शुक्रवार दोपहर 3:00 बजे के आसपास बच्चा अपने घर के पीछे खेल रहा था, इसी दौरान फिसल कर गड्ढे में जा गिरा. जब परिजन बच्चे को ढूंढने निकले तो बच्चे की आवाज बोरवेल से सुनाई दी. जिसके बाद तत्काल परिजनों ने 112 को इसकी सूचना दी. बच्चे का नाम राहुल साहू बताया जा रहा है.

यूं गिरा बच्चा: दरअसल, पिहारिद गांव का 12 साल का बच्चा राहुल साहू रोज की तरह दोपहर में अपने घर के पीछे खेल रहा था. जब परिजन उसे ढ़ूंढ़ने आये तब राहुल के रोने की आवाज आ रही थी. गड्‌ढे के पास जाकर देखने पर पता चला कि आवाज अंदर से आ रही है.

बोरवेल में गिरा बच्चा

सीएम लगातार बनाए हुए हैं नजर, पल पल की ले रहे जानकारी: इस हादसे के बाद सीएम भूपेश बघेल का ट्वीट आया है. वह लगातार घटना पर नजर बनाए हुए हए हैं वह जिला प्रशासन से पल पल की अपडेट ले रहे हैं. सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि" जांजगीर-चांपा जिले के पिहारिद गांव में बोरवेल में गिरे 10 वर्षीय बालक राहुल को सुरक्षित निकालने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद हैं.आइए हम सब मिलकर ईश्वर से राहुल की कुशलता और बचाव अभियान की सफलता की प्रार्थना करते हैं. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि वह इस विषय में लगातार जिला प्रशासन से जानकारी ले रहे हैं. उम्मीद है रेस्क्यू टीम को जल्द सफलता मिलेगी.

काफी गहरा है बोरवेल:फिलहाल बच्चे का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बोरवेल का गड्‌ढा तकरीबन 80 फीट गहरा है. बच्चा 50 फीट की गहराई में फंसा हुआ है.प्रशासन ने गड्‌ढे के बगल से जेसीबी की मदद से खुदाई शुरू कर दी है. प्रशासन की टीम की तरफ से लगातार बच्चे को बचाने का प्रयास जारी है.

राहुल साहू की तस्वीर
इस बोरवेल में गिरा राहुल साहू

बच्चे का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी: फिलहाल मौके पर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, एनडीआरएफ और स्वास्थ विभाग की टीम बच्चे को बचाने में लगी हुई है. मौके पर कलेक्टर एसपी सहित आला अधिकारी पहुंचे हुए हैं, जो बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए लगातार मॉनिटर कर रहे हैं. फिलहाल रेस्क्यू जारी है.

Last Updated : Jun 11, 2022, 12:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details