छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नारायणपुर और बीजापुर से 3 नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा में 5 ने किया सरेंडर

By

Published : May 14, 2021, 10:56 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

बस्तर के नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. नारायणपुर से जवानों ने 2 और बीजापुर से जवानों ने 1 नक्सली को नक्सल सामाग्री के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं दंतेवाड़ा में 5 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर मुख्यधारा से जुड़ने का फैसला किया है.

three-naxalites-arrested-from-narayanpur-bijapur-and-five-naxalites-surrendered-in-dantewada
नारायणपुर और बीजापुर से 3 नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा में 5 ने किया सरेंडर

बस्तर: नक्सल विरोधी अभियान को लगातार कामयाबी मिल रही है. बस्तर के नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बीजापुर में सुरक्षा बलों को कामयाबी हाथ लगी है. नारायणपुर से जवानों ने 2 और बीजापुर से जवानों ने 1 नक्सली को नक्सल सामाग्री के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं दंतेवाड़ा में 5 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर मुख्यधारा से जुड़ने का फैसला किया है. दंतेवाड़ा में एक नक्सली की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है. जिसका इलाज कराया जा रहा है.

'गांवों में नहीं हो रही कोरोना टेस्टिंग, मौत के आंकड़े छिपा रही है बघेल सरकार'

नारायणपुर से 2 नक्सली गिरफ्तार

नारायणपुर में सर्चिंग अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को अबूझमाड़ के जंगलों में सफलता हाथ लगी है. बूझमाड़ के झारावही पंचायत से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को काफी दिनों से इन दोनों नक्सलियों की तलाश थी. डीआरजी , जिला पुलिस बल, छत्तीसगढ़ पुलिस ,एसटीएफ और आईटीबीपी के जवान क्षेत्र में लगातार नक्सल विरोधी अभियान संचालित कर रहे हैं.

थाना कुरूषनार की पुलिस पार्टी नक्सली की खोज में गुडरीपारा बासिंग की ओर रवाना हुए थे. ग्राम कोडोली पुलिया के पास कुछ संदिग्ध व्यक्ति झोला पकड़े दिखे. जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया. पुलिस के द्वारा पूछताछ पर उन्होंने अपना नाम सुखदेव गोड़ माडिया निवासी झारावाही थाना कुरूषनार झारावाही जनमिलिशिया सदस्य और लखनलाल नुरेटी गुम्मा थाना कुरूषनार झारावाही जनताना सरकार सदस्य बताया गया.

'भूपेश सरकार की तरह निर्माण कार्य पर रोक लगाने जैसा अहम फैसला केंद्र सरकार को भी करना चाहिए'

दंतेवाड़ा में 5 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर 5 नक्सलियों ने मुख्यधारा से जुड़ने का फैसला किया है. इनमें से एक नक्सली की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है. कोरोना पॉजिटिव नक्सली को गीदम के कोरोना केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है. पुलिस उसका इलाज करा रही है. अन्य नक्सलियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है. बता दें सभी पर प्रशासन ने इनाम घोषित किया था.

दंतेवाड़ा में 1 कोरोना संक्रमित सहित 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर

एसपी अभिषेक पल्लव ने हाल के दिनों में दावा किया था कि कई नक्सली कोरोना की चपेट में हैं. कोरोना के कारण कई नक्सलियों की मौत हुई है. हाल में नक्सल कैंपों से बरामद पत्र से भी पता चला था कि नक्सल संगठनों में कोरोना का संक्रमण फैला है. इस दौरान एसपी अभिषेक पल्लव ने नक्सलियों से अपील की थी कि अगर नक्सली लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर करते हैं तो प्रशासन उनका इलाज कराएगी. साथ ही सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ भी उन्हें मिलेगा.

बीजापुर में 1 नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों को सफलता हाथ लगी है. स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने पेद्दापाल और नीलावाया के जंगलों से 1 नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली 29 मार्च 2007 को नीलावाया हॉल राहत शिविर कैंप से मुन्ना कुंजाम के अपहरण और हत्या की घटना में शामिल था. नक्सली के खिलाफ मिरतुर थाने में 1 स्थाई वारंट भी लंबित था.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details