छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुरः छात्र आत्महत्या केस में एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

By

Published : Mar 3, 2021, 4:15 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

हॉस्टल में रहने वाले 9वीं कक्षा के छात्र डी प्रशांत राव आत्महत्या मामले में जगदलपुर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. केस में दूसरा आरोपी अब भी फरार है. शहर के आदेश्वर एकेडमी के हॉस्टल में एक 14 वर्ष के बच्चे की पंखे से लटकते हुए लाश मिली थी. डेढ़ साल बाद पुलिस ने हॉस्टल वार्डन सुनील कुमार को गिरफ्तार किया है. आपोरी को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है.

one-accused-arrested-in-student-suicide-case-one-absconding
छात्र आत्महत्या केस में एक आरोपी गिरफ्तार

जगदलपुरःहॉस्टल में रहने वाले 9वीं कक्षा के छात्र डी प्रशांत राव आत्महत्या केस में जगदलपुर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. कुछ दिन पहले ही 9वीं कक्षा के छात्र ने हॉस्टल में खुदकुशी कर ली थी. आत्महत्या के बाद छात्र के परिजनों ने आरोप लगया था कि हॉस्टल में उसके बच्चे को प्रताड़ित किया जा रहा था. जिससे परेशान होकर प्रशांत ने आत्महत्या कर ली है. केस में परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. केस में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, दूसरा आरोपी अभी भी फरार है.

छात्र आत्महत्या केस में एक आरोपी गिरफ्तार

क्या है मामला ?

शहर के आदेश्वर एकेडमी के हॉस्टल में एक 14 वर्ष के बच्चे की पंखे से लटकते हुए लाश मिली थी. प्रथम दृष्टया पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया था, लेकिन बच्चे की मां ने हत्या की आशंका जताई थी. पुलिस से इस केस में जांच की लगातार मांग की जा रही थी. पुलिस ने इस घटना के डेढ़ साल बाद हॉस्टल के वार्डन सुनील कुमार को आरोपी मानते गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सुनील कुमार को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. जबकि हॉस्टल की महिला वार्डन रीता अब भी फरार चल रही है.

छात्र की मां ने हत्या का लगाया था आरोप

जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि घटना 25 जुलाई 2019 की है. शहर से 20 किलोमीटर की दूर आदेश्वर एकेडमी के हॉस्टल में हाटकचोरा निवासी 9वीं कक्षा में पढ़ाई करने वाले छात्र का शव बरामद किया गया था. पुलिस ने बताया कि छात्र डी प्रशांत राव की हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटकती हुई लाश मिली थी. पुलिस मर्ग कायम कर इसकी जांच कर रही थी और पुलिस प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या मान रही थी, लेकिन मृत बच्चे की मां ने हत्या का आरोप लगाते हुए हॉस्टल के दोनों वार्डन और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज कराई थी.

पुरानी रंजिश में हत्या: हाजमे की गोली बताकर खिलाया जहर, दो आरोपी गिरफ्तार

छात्र को प्रताड़ित करने का हुआ खुलासा

बस्तर एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस घटना के डेढ़ वर्ष बाद फिर से इसपर जांच शुरू कराई. पुलिस जांच के दौरान छात्र के रूममेट का बयान दर्ज किया गया. जिससे पता चला कि हॉस्टल के दोनों वार्डन बच्चे को लगातार प्रताड़ित कर रहे थे और उससे मारपीट भी करते थे. जिससे डी प्रशांत राव ने डिप्रेशन में आकर खुदकुशी कर ली थी.

आरोपी वार्डन उत्तर प्रदेश से किया गया गिरफ्तार

आत्महत्या के लिए उकसाने के आरेप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. दूसरे की तलाश की जा रही है. पुलिस ने हॉस्टल वार्डन सुनील कुमार को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी महिला वार्डन रीता अब भी फरार है. सीएसपी का कहना है कि मामला विचाराधीन है और स्कूल प्रबंधन से भी इस मामले में पूछताछ की जा सकती है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी सुनील कुमार को कोर्ट ने पेश किया गया, जहां से आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details