छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पंचायत चुनाव नामांकन के आखिरी दिन 44 प्रत्याशियों ने किया फार्म दाखिल

By

Published : Jan 6, 2020, 7:17 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 44 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है. वहीं जिला पंचायत सदस्य के कुल 15 वार्डों के लिए 64 लोगों ने नामाकंन फार्म खरीदा है और अब तक 44 लोगों ने नामांकन दाखिल कर दिया है.

last day of nomination for panchayat elections
पंचायत चुनाव के नामांकन का आखिरी दिन

जगदलपुर: त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन के अंतिम दिन था. जिला पंचायत सदस्य के लिए अब तक 44 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है, जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष जबीता मंडावी समेत कांग्रेस नेत्री रूकमणि कर्मा ने भी नामाकंन दाखिल किया है. सोमवार को 3 बजे तक नामांकन दाखिल का समय निर्धारित किया था, जिला पंचायत सदस्य के साथ ही जनपद सदस्य, पंच और संरपच पद के लिए जिले के सभी ब्लॉकों मे नामांकन दाखिल हुआ.

पंचायत चुनाव के नामांकन का आखिरी दिन

बस्तर जिला निर्वाचन अधिकारी अय्याज तंबोली ने बताया कि त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को नामाकंन दाखिल करने का अंतिम दिन था. जिला पंचायत सदस्य के कुल 15 वार्डों के लिए 64 लोगों ने नामाकंन फार्म खरीदा है और अब तक 44 लोगों ने नामांकन दाखिल कर दिया है.

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सोमवार को नामांकन दाखिल करने के बाद मंगलवार को समीक्षा की जाएगी और नाम वापसी के लिए अंतिम दिन 9 जनवरी को निर्धारित किया गया है. बस्तर में तीन चरण में मतदान और नतीजे आने हैं. 28 जनवरी से 6 फरवरी तक पंचायत चुनाव संम्पन्न किए जाएंगे.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details