छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद में 22 लाख के 204 हीरे जब्त, 1 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jul 25, 2021, 3:33 PM IST

Updated : Jul 25, 2021, 7:13 PM IST

Diamond worth twenty two lakh rupees seized in Gariaband
हीरा बरामद

गरियाबंद में पुलिस ने एक हीरा तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने 22 लाख रुपये के 204 नग हीरे बरामद किए हैं.

गरियाबंद:जिले में हीरा तस्करी बढ़ते जा रही है. पुलिस भी इन तस्करों पर शिकंजा कसने में जुट गई है. रविवार को एसपी पारुल माथुर को सूचना मिली थी एक तस्कर मैनपुर हीरा बेचने की फिराक में जा रहा है. एसपी ने मैनपुर थाने में टीम गठित कर तस्कर को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. मैनपुर थाना प्रभारी सत्येंद्र श्याम ने एक संदिग्ध व्यक्ति को घूमते हुए देखा. पूछताछ के लिए बुलाने पर शख्य वहां से भागने लगा. पुलिस ने घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम नीलम दास कश्यप बताया है. पुलिस ने आरोपी के पास से 22 लाख रुपये के 204 नग हीरे बरामद किए हैं.

22 लाख रुपये का हीरा जब्त

जिले में नई एसपी की पदस्थापना के बाद से ही हीरा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है. देवभोग के पास हीरा खदान होने की वजह से अक्सर वहां से तस्कर हीरा बेजने की फिराक में निकलते हैं. पुलिस ने मुखबीर की मदद से मैनपुर हीरा बेचने आए आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी बरूला गांव के पास दुकान में रूका हुआ था. पुलिस ने संदिग्ध गतिविधि देख उसे पूछताछ के लिए जहां से वह भागने लगा था. पुलिस ने उसे पकड़कर तलाशी जहां उसे जेब से एक प्लास्टिक के डिब्बे में 204 नग हीरे मिले. इन हीरों की कीमत 22 लाख बताई जा रही है.

हीरा तस्कर गिरफ्तार

गरियाबंद: 12 नग हीरे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस को आरोपी के पास एक बाइक भी मिली थी, जिसे आरोपी ने अपना बताया. गाड़ी के कागजात नहीं पेश कर पाने पर पुलिस ने बाइक भी जब्त कर ली है. आरोपी को गिरफ्तार कर मैनपुर थाना लाया गया है जहां उससे पूछताछ की जा रही है. एसपी पारूल माथुर ने बताया कि जिले में तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है उन्होंने इस कार्रवाई में शामिल टीम को पुरस्कृत करने की बात भी कही है.

Last Updated :Jul 25, 2021, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details