छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद में कोटरी और हिरण का शिकार करने वाले 16 आरोपी भेजे गए जेल

By

Published : May 12, 2021, 10:00 PM IST

16 ग्रामीण भेजे गए जेल , 16 villagers sent to jail
शिकार करने वाले 16 ग्रामीण भेजे गए जेल

गरियाबंद पुलिस ने उंदती सीतानदी टाइगर रिजर्व क्षेत्र में कोटरी और हिरण का शिकार करने वाले 16 आरोपी को गिरफ्तार किया है. पिछले शनिवार को एक शिकारी को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार शिकारी से पूछताछ के आधार पर 16 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. शिकारी के पास से 2 वन्य प्राणी के शव बरामद किए गए हैं.

गरियाबंदः उदंती सीतानदी टाईगर रिजर्व क्षेत्र में कोटरी और हिरण का शिकार करने वाले 16 आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने वन परिक्षेत्र तौरेगा के जंगल से एक शख्स को वन्य प्राणियों के शिकार के आरोप में गिरफ्तार किया था. आरोपी पर कोटरी और हिरण को मारने का आरोप है. आरोपी वन प्राणी का मांस पकाकर खाने की फिराक में थे. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने 16 और लोगों के नाम बताये थे, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है मामला ?

बीते शनिवार को नक्सल सर्चिंग के दौरान बफर जोन एरिया से एक शिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार शिकारी के पास से 2 मृत हिरण बरामद किए गए थे. गिरफ्तार शिकारी से पूछताछ के आधार पर डेढ़ दर्जन ग्रामीणों पर केस दर्ज किया गया है. आरोपियों के पास से शिकार में उपयोग किए गए तीर-धनुष के साथ अन्य औजार और दो मृत हिरण को बरामद किया था. आरोपियों के खिलाफ पर वन्यप्राणी अधिनियम की धारा वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम 1972 के विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है.

गरियाबंद में नर्स से छेड़छाड़ का आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

इनकी हुई गिरफ्तारी

केस में कुल 17 आरोपियों गिरफ्तार किया गया है. अवैध शिकार के आरोप में नंदलाल, रामचंद, बजारू, सुनाराम, अर्जुन, नकुल, जागेश्वर, फगनू, बिसरू, पलटन, सुकराम, डमरू, सुकराम, खगेश्वर, धनुर्जय, दिनेश सहित कुल 17 आरोपियों को वन्य प्राणी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details