छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भिलाई शासकीय स्कूल के लैब रूम में चोरी, 5 नाबालिग गिरफ्तार

By

Published : Sep 24, 2022, 7:49 PM IST

Smriti Nagar Police Chowki

भिलाई के स्मृति नगर के शासकीय स्कूल में चोरी करने वाले 5 अपचारी बालकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपचारी बालकों के पास से चोरी के सामान बरामद किया है. जिसकी कीमत 2 लाख से अधिक बताई जा रही है.

दुर्ग:भिलाई के स्मृति नगर थाना क्षेत्र के शासकीय स्कूल में चोरी करने वाले 5 अपचारी बालकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपचारी बालको के पास से चोरी के सामान बरामद किया है. आरोपियों ने शासकीय स्कूल में दो बार चारी की वारदात को अंजाम दिया है. अपचारी बालक में दो स्कूली छात्र शामिल है.

यह भी पढ़ें:Road Accident in Bhilai: पिता की आंखों के सामने बेटी ने दम तोड़ा, सड़क हादसे ने छीन लिए अरमान

शासकीय स्कूल के लैब में अपचारी बालकों ने बनाया निशान :स्मृति नगर के कोहका स्थित शासकीय स्कूल में पिछले चार दिनों में दरम्यानी रात शासन द्वारा स्कुल में अध्ययनरत छात्र / छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए कम्प्युटर सेट स्कूल में लगाए गए थे, जिसे अज्ञात आरोपियों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुटी गई थी.

पुलिस जांच के दौरान मुखबिर से जानाकारी मिली कि स्कूल में पढ़ने वाले दो स्कूली छात्र के पास अचानक कप्यूटर सेट रखने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दोनों नबालिकों को हिरासत में लेकर पुछताछ की गई. जिसमें बताया कि स्कूल में पढ़ने वाले दो छात्र अपने अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर शासकीय स्कूल में लगे कम्पयूटर सेट, मॉनिटर, सीपीयू, हेड फोन, प्रिंटर, वायरलेस आदि की चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है.

अपचारी बालकों ने चोरी के बाद चोरी के समान को आपस में बाट लिए थे. पुलिस ने उनके निशानदेही पर चोरी गए कम्युटर सेट पांच नगर मानिटर, तीन सीपीयू, एक हेड फोन, एक नग प्रिंटर, एक वायरलेस की बोर्ड, दो नग माउस और नेटवर्कींग वायर बरामद किया है. जिसकी अनुमानित कीमत 2 लाख आंकी गई है. पुलिस ने 5 बालकों को गिरफ्तार कर माननीय किशोर न्यायालय पेश किया गया.

स्कूली छात्रों ने अपने ही स्कूल पर बनाया निशान:स्मृति नगर चौकी प्रभारी युवराज देशमुख ने बताया कि 'शासकीय स्कूल कोहका में पढ़ने वाले 9 वीं कक्षा के दो छात्र ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने ही स्कूल में एक नहीं बल्कि दो चोरी बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. दो स्कूली छात्रों ने अपने ही ज्ञान की मंदिर को निशान बनाते हुए लैब में रखे कंप्यूटर, मॉनिटर, प्रिंटर समेत अन्य सामानों पर हाथ साफ कर दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details