छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bhilai: दुर्ग से पैदल रायपुर जाने के लिए निकले दो निलंबित पुलिस जवान अरेस्ट

By

Published : Mar 23, 2023, 8:27 PM IST

दुर्ग की सड़कों पर एक अनोखा नजारा देखने को मिला. यहां पुलिस के दो जवान सिर पर पेटी रखकर हाथों में पोस्टर लेकर रायपुर पुलिस मुख्यालय के लिए निकले थे. दोनों ही जवानों पर राजद्रोह का मुकदमा चल रहा है. ऐसे में पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया है. Bhilai latest news

Bhilai latest news
निलंबित पुलिस जवान अरेस्ट

निलंबित पुलिस जवान अरेस्ट

भिलाई: दुर्ग जिले के दो सिपाही नौकरी से इस्तीफा देने के लिए पैदल ही रायपुर के लिए निकल गए. इस दौरान जैसे ही दोनों आरक्षक भिलाई में पहुंचे पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया.इन दोनों ही आरक्षकों के नाम संजीव मिश्रा और उज्ज्वल दीवान है.इन दोनों ने पुलिस अफसरों पर शोषण का आरोप लगाया है.हालांकि जिन दोनों आरक्षकों ने इस्तीफा देने के लिए इस तरह की हरकत की है, उन पर पहले ही राजद्रोह का मुकदमा चल रहा है.

दोनों जवानों पर राजद्रोह का केस :दोनों आरक्षक दुर्ग से पुलिस मुख्यालय रायपुर पैदल जा रहे थे. दोनों ने अपने पास एक पेटी रखी थी. यह पेटी इन्हें पुलिस ट्रेनिंग के दौरान मिली थी. भिलाई पहुंचते ही दोनों को हिरासत में ले लिया गया. संजीव मिश्रा और उज्ज्वल दीवान के खिलाफ पहले से ही बीजापुर और सुकमा में राजद्रोह का मामला चल रहा है. दोनों आरक्षकों पर ड्यूटी के दौरान शासन के विरुद्ध उकसाने और भटकाने का आरोप है. इन्हीं आरोपों और केस के कारण अब ये दोनों जवान पुलिस विभाग से इस्तीफा देना चाहते हैं.

क्या है जवानों का आरोप :आरक्षक संजीव मिश्रा के मुताबिक पुलिस विभाग में काम करने वाले आरक्षकों के वेतन, आवास, अवकाश और ड्यूटी के घंटों समेत 45 सूत्रीय मांगों को लेकर कमेटी बनाई गई थी. लेकिन सवा साल बीत जाने के बाद भी इस कमेटी ने कोई फैसला नहीं किया है. उल्टा उन्हें ही झूठे मामलों में फंसा दिया गया है. संजीव मिश्रा सीआईडी विभाग रायपुर और उज्ज्वल दीवान धमतरी में तैनात था, जहां से दोनों को निलंबित किया गया.

ये भी पढ़ें- फ्रेंचाइजी के नाम पर ठगने वाले बाप बेटे गिरफ्तार

अनुशासनहीनता पर हुई है कार्रवाई :दुर्ग शहर एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि ''दोनों आरक्षकों को हिरासत में लिया गया है. दोनों के खिलाफ बीजापुर और सुकमा में राजद्रोह के मामले हैं. दोनों इसी मामले में फरार थे. दोनों को बीजापुर पुलिस को सौंपा जाएगा. विभाग का कोई भी जवान यदि अनुशासन तोड़कर कोई मांग करता है तो वह अनुचित है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details