छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीएसपी में मादक पदार्थों को किया गया नष्ट

By

Published : Oct 3, 2022, 6:13 PM IST

भिलाई इस्पात यंत्र में मादक पदार्थों को नष्ट किया गया. जब्त मादक पदार्थों को कवर्धा से 3 ट्रक में लोदकर प्लांट के अंदर पहुंचे जहां नष्टीकरण किया गया. इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रही.

बीएसपी में मादक पदार्थों को किया गया नष्ट
बीएसपी में मादक पदार्थों को किया गया नष्ट

दुर्ग: दुर्ग रेंज के कवर्धा में नारकोटिक्स एक्ट के तहत गांजा, चरस समेत अन्य मादक पदार्थों का नष्टीकरण किया गया. पुलिस ने भिलाई इस्पात संयंत्र की भट्टी में मादक पदार्थों का नष्ट किया गया. नष्टीकरण के दौरान दुर्ग रेंज के आईजी बीएन मीणा, कवर्धा एसपी लाल उमेंद्र सिंह, दुर्ग एसपी अभिषेक पल्ल, एएसपी दुर्ग शहर संजय ध्रुव, डीएसपी, थाना प्रभारी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही.

यह भी पढ़ें:Surguja Crime News : सरगुजा के उदयपुर में पति पत्नी की हत्या, डेढ़ साल के मासूम को भी नहीं छोड़ा

करोड़ों का मादक पदार्थ नष्ट:दुर्ग रेंज के कवर्धा जिले में जब्त मादक पदार्थों के नष्टीकरण के लिए रेंज स्तर पर गठित हाई लेवल ड्रग्स डिस्पोजल समिति ने निर्णय लिया. गठित समिति कबीरधाम जिले से नारकोटिक्स एक्ट के तहत कुल 109 प्रकरणों में 6135 किलो ग्राम गांजा, 7.840 किलो ग्राम गांजा पौधा और 0.560 किलो ग्राम चरस की मसूची प्रस्तुत की गई है. साल 2017 से जब्त मादक पदार्थों का नष्टीकरण किया गया. जिसकी अनुमानित कीमत 3.50 करोड़ से अधिक आंकी गई है. भिलाई इस्पात संयंत्र के एसएमएस-3 के भट्ठी में नष्ट किया गया है. जब्त मादक पदार्थों को कवर्धा से 3 ट्रक में लोदकर प्लांट के अंदर पहुंचे जहां नष्टीकरण किया गया.

बीएसपी के भट्टी में किया गया नष्टीकरण:दुर्ग रेंज में मादक पदार्थों का नष्टीकरण के लिए बीएसपी के भट्टी में नष्टीकरण किया जाता है. भिलाई स्पात संयंत्र के अंदर एसएमएस 3 के भट्टी में मादक पदार्थों को डालकर उन्हें नष्ट की प्रक्रिया पूरी की गई. यह पहली बार हो रहा है. जब बड़ी मात्र में मादक पदार्थों को नष्ट करने के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र की धमन भट्टी का उपयोग किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details