छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्ग में सब्जी विक्रेताओं का हुआ कोरोना टेस्ट, 6 मिले पॉजिटिव

By

Published : May 5, 2021, 10:15 AM IST

corona test of vegetable vendors
दुर्ग में सब्जी विक्रेताओं का हुआ कोरोना टेस्ट

दुर्ग में 70 सब्जी विक्रेताओं का कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें 6 लोग पॉजिटिव मिले हैं. जिला प्रशासन सभी वेंडर्स की जांच कर रही है, ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

दुर्ग: जिले में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. ऐसे में दुर्ग जिला प्रशासन ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्ट्रीट वेंडर्स का गली मोहल्लों में जाकर कोविड जांच कर रही है. जांच के बाद जिन वेंडर्स की रिपोर्ट नेगेटिव आएगी उन्हें ही सामान बेचने की अनुमति दी जाएगी.

दुर्ग में सब्जी विक्रेताओं का हुआ कोरोना टेस्ट

70 सब्जी विक्रेताओं में 6 मिले पॉजिटिव

दुर्ग निगम प्रशासन के निर्देश पर जांच किया जा रहा है. इसी कड़ी में सुपेला स्थित आकाशगंगा सब्जीमंडी में 70 सब्जी विक्रेताओं का कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें 6 विक्रेताओं की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है. भिलाई निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए स्ट्रीट वेंडर्स, फल, सब्जी और घर-घर सामान पहुंचाने वाले डिलीवरी ब्वॉय की कोरोना जांच कराई जा रही है, ताकि लोगों को इनसे कोरोना ना फैले. जिला प्रशासन ने लाॅकडाउन के चलते आवश्यक सामग्री जैसे किराना सामान, सब्जी, फल, अंडा, दूध जैसी आवश्यक वस्तुओं को ऑनलाइन या फोन पर ऑर्डर कर घर पहुंचाने की छूट दी है. ऐसे में सीधे संपर्क में आने से खतरा बढ़ गया है. जिसके मद्देनजर जांच की जा रही है.

दुर्ग निगम क्षेत्र में पिछले पांच दिनों से अलग-अलग स्थानों पर होम डिलीवरी के माध्यम से घर पहुंच सेवा देने वाले डिलीवरी ब्वॉय्ज समेत अन्य संचालकों की कोरोना जांच की जा रही है. ये वेंडर्स लोगों से सीधे संपर्क में आते हैं. समय पर जांच करने और रिपोर्ट आने से कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सकता है.

कोरोना काल में इंजीनियरिंग और MBA पास युवा डिलीवरी ब्वॉय का काम करने को मजबूर

निगेवटिव आने पर ही मिलेगी सासान बेचने की अनुमति

नेहरू नगर जोन आयुक्त सुनील अग्रहरि ने बताया कि सुपेला आकाशगंगा स्थित सब्जी मंडी में निगम की टीम और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच का शिविर लगाया. जहां फल, सब्जी के 70 विक्रेताओं का ट्रू नॉट और एंटीजन जांच किया गया. इसमें 6 विक्रेताओं की रिपोर्ट पाॅजीटिव आई है. जिन स्ट्रीट वेंडर्स की रिपोर्ट निगेवटिव आएगी. उनको ही सामान बेचने की अनुमति दी जाएगी, साथ ही नगर निगम की तरफ से उन्हें विक्रेता पास जारी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details