छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्ग में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, ये कैसी लापरवाही?

By

Published : Jul 8, 2022, 12:56 PM IST

दुर्ग में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही (Corona cases increased in Durg) है. प्रशासन की ओर से फिलहाल कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है. पब्लिक भी कोरोना के प्रति अलर्ट नहीं दिख रही है.

Corona cases in Durg
दुर्ग में कोरोना

दुर्ग: कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है. दुर्ग जिले में 752 लोगों के सैंपल की जांच की (Corona cases increased in Durg) गई, जिसमें 62 लोगों में कोरोना की पुष्टि की गई है. दुर्ग जिला प्रशासन इसके बाद भी सतर्क नहीं है. लोग बगैर मास्क के सार्वजनिक स्थलों पर घूमते नजर आ रहे हैं.

दुर्ग में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

लोग नहीं पहन रहे मास्क: बता दें कि प्रदेश में प्रतिदिन कोरोना मामले में इजाफा देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो कुल 62 कोरोना के पाजेटिव पाये गए हैं. जिससे साफ है कि प्रदेश में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हो सकता है. दुर्ग में सार्वजनिक स्थलों में लोग बेखौफ बगैर मास्क के घूम रहे हैं. साथ ही संक्रमण के प्रति लोग सतर्क नहीं हैं.

यह भी पढ़ें:बस्तर के स्कूलों में कोरोना को लेकर लापरवाही

वैक्सीनेशन को लेकर लोग बेपरवाह:जिले के स्वास्थ्य विभाग की मानें तो जिला प्रशासन की तरफ से जो वेक्सीनेशन प्रोजेक्ट है, उस पर कार्य हो रहा है. लेकिन कोरोना के बचाव को लेकर जिस तरह से हिदायत दी जाती थी. वह अब पहले जैसी नहीं है. बंदिश हटने के बाद मॉल, रेस्टोरेंट सिनेमाघर मार्केट व भीड़भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं. वहीं दोनों डोज लगने के बाद बूस्टर लगवाने को लेकर भी आम लोगो में गंभीरता नहीं बनी है. बूस्टर डोज लगवाने की प्रक्रिया जिले में बहुत धीमी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details