छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी के शोभाराम देवांगन स्कूल में आग लगने से दस्तावेज जलकर खाक

By

Published : May 27, 2021, 5:20 PM IST

Updated : May 27, 2021, 5:55 PM IST

धमतरी शहर के शोभाराम देवांगन स्कूल में आग लगने से महत्वपूर्ण फाइल और दस्तावेज जलकर खाक हो गया है. गुरुवार सुबह 5 बजे स्कूल कार्यालय की खिड़की से धुआं निकलते आस-पास के लोगों ने देखा. इसकी सूचना स्कूल के कर्मचारियों को दी. आसपास के लोगों की मदद से स्कूल के कर्मचारियों ने आग बुझाई.

Fire in Shobharam Devangan Children School
शोभाराम देवांगन बालक स्कूल में लगी आग

धमतरी:शहर के शोभाराम देवांगन बालक स्कूल के कार्यालय में आग लग गई. आस-पास के लोगों की मदद से स्कूल के कर्मचारियों ने आग बुझाई. हालांकि आगजनी में कई महत्वपूर्ण फाइल और दस्तावेज जलकर खाक हो गए. प्रारंभिक दृष्टि में आग शॉर्ट सर्किट से लगने की आशंका जताई जा रही है. स्कूल प्रबंधन ने मामले की शिकायत धमतरी कोतवाली थाने में कर दी है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

शोभाराम देवांगन बालक स्कूल में लगी आग

सुबह करीब साढ़े पांच बजे देखा गया धुआं

स्कूल की प्रभारी प्राचार्य पूनम पांडे ने बताया कि आगजनी में कई महत्वपूर्ण फाइल और दस्तावेज जलकर नष्ट हो गए हैं. जिसमें कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड और जानकारियां थीं. शायद शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. सुबह करीब साढ़े पांच बजे स्कूल कार्यालय की खिड़की से धुआं निकलते हुए सामने रहने वाले धरम साहू ने देखा. जिसके बाद इसकी सूचना तत्काल स्कूल के कर्मचारियों को दी. सूचना मिलते ही स्कूल स्टाफ तुरंत स्कूल पहुंचे. लोगों की मदद से आग को बुझाया. हालांकि आगजनी में कई महत्वपूर्ण फाइल और दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं.

रायपुर में रिवॉल्वर, जिंदा कारतूस और मोबाइल लूटने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

कांकेर के अंतागढ़ कोविड अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

इधर, कांकेर के अंतागढ़ कोविड अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग लगने से लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. शॉर्ट सर्किट के कारण भवन की पूरी वायरिंग जल गई, साथ ही सभी कमरों में लगे 100 पंखे भी खराब हो गए. हालांकि राहत की बात यह है कि हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. कोविड अस्पताल में आग लगने के बाद सभी मरीजों को भानुप्रतापपुर और दुर्गुकोंदल शिफ्ट करने की तैयारी थी, लेकिन उन्होंने वहां शिफ्ट होने से इनकार कर दिया और घर भेजने की मांग करने लगे. जिसके बाद प्रबंधन ने अस्थायी वायरिंग कर बिजली सेवा देने की कोशिश की.

Last Updated : May 27, 2021, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details