छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिना एहतियात के घूम रहे लोग, धमतरी में कोरोना के बढ़े मरीज

By

Published : Sep 19, 2020, 11:17 AM IST

Updated : Sep 19, 2020, 1:21 PM IST

धमतरी में लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. बिना एहतियात के ही लोग सड़कों पर घूम रहे हैं.

corona-positive-case-is-increasing-steadily-in-dhamtari
धमतरी में कोरोना के बढ़े मरीज

धमतरी:कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से धमतरी और आसपास के इलाकों में फैल रहा है. तमाम एहतियात के बावजूद कोरोना केस बढ़ते ही जा रहे है.लापरवाही का आलम ये है कि लोग बिना एहतियात के ही सड़कों पर घूम रहे है. जिसकी वजह से अब खतरा और भी बढ़ गया है.

धमतरी में कोरोना के बढ़े मरीज

एक वक्त था जब एकाध कोरोना मरीज मिलने पर शहर के चौक चौराहों पर चर्चा का विषय बन जाता था.लेकिन हालिया सूरत में 10 कोरोना पॉजिटिव केस आने पर भी लोग ध्यान नहीं दे रहे है. अनलॉक होने के बाद जो तस्वीरें निकलकर सामने आ रही है उससे लोगों की लापरवाही सामने आ रही है. शहर में अब बीमारी से बचाव का एहतियात बरतने वाले महज 10 फीसदी नजर आते है जबकि 90 फीसदी लोग ना ही मास्क लगा रहे है और ना ही सार्वजनिक जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं.बात करें सेनिटाइजर के इस्तेमाल की तो 60 फीसदी लोग इसे अब भूल ही चुके हैं.

पढ़ें:COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कुल मरीजों की संख्या 81 हजार 617,अब तक 645 की मौत

प्रशासन की सख्ती के बाद भी बढ़ रहा कोरोना

इधर जिले में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय का सख्ती से लागू कराया जाना आवश्यक हो गया है.इसके मद्देनजर जिला प्रशासन के निर्देश पर बिना मास्क लगाए घूमने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई भी की जा रही है और बिना मास्क के अनावश्यक घूमने वाले व्यक्तियों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है, बावजूद इसके कोई असर नहीं पड़ रहा है.

बता दें कि धमतरी जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे है. यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1200 के पार पहुंच गया है, तो वही कोरोना से मौत का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में अब तक 20 कोरोना मरीजों की मौत हो गई हैं.

Last Updated : Sep 19, 2020, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details