छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालाघाट में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों ने प्रशासन से लगाई गुहार

By

Published : Apr 18, 2020, 9:00 AM IST

Updated : Apr 18, 2020, 10:43 AM IST

लॉकडाउन के कारण बालाघाट में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों ने प्रशासन से घर वापस आने की गुहार लगाई है. इस पर धमतरी जिला प्रशासन ने मजदूरों को सुविधा मुहैया कराए जाने की बात कही है.

Chhattisgarh laborers trapped in Balaghat appealed to the administration
मजदूरों ने प्रशासन से लगाई घर वापस आने की गुहार

धमतरी:कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है. ऐसे में धमतरी के पचपेड़ी गांव के 6 से ज्यादा मजदूर मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में फंस गए हैं, जिन्होंने घर वापस आने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है.

बालाघाट में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों ने प्रशासन से लगाई गुहार

बता दें कि जिले के भखारा थाना क्षेत्र के पचपेड़ी गांव में रहने वाले लोकेंद्र साहू, कामदेव साहू, लकेश्वर साहू, नेतराम साहू, सुरेंद्र साहू, चुमन साहू और तारण साहू मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के पानगांव ग्राम पंचायत में बोर खनन करने के लिए गए थे, लेकिन 25 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन लागू होने के कारण वे छत्तीसगढ़ नहीं लौट पाए. वहीं खाने-पीने का सामान खत्म होने के बाद इन मजदूरों के सामने भूखे रहने की नौबत आ गई है, जिसके बाद इन्होंने अपने स्थानीय दोस्तों को अपनी तकलीफों के बारे में फोन के माध्यम से बताया.

प्रशासन ने कही सुविधा मुहैया कराए जाने की बात

इधर धमतरी जिला प्रशासन का कहना है कि संबंधित जिले के कलेक्टर, CEO से संपर्क कर जानकारी ली जा रही है. जिला प्रशासन ने मजदूरों को सुविधा मुहैया कराए जाने की बात कही है.

Last Updated : Apr 18, 2020, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details