छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा में स्कूल खोलने की तैयारी पूरी, अभिभावकों से भरवाए जा रहे अनुमति पत्र

By

Published : Aug 1, 2021, 6:30 PM IST

Updated : Aug 1, 2021, 7:55 PM IST

2 अगस्त से दंतेवाड़ा समेत पूरे प्रदेश में स्कूल खोल दिए जाएंगे. जिले में तैयारी पूरी कर ली गई है. अभिभावकों, सरपंच, सचिव और जनप्रतिनिधियों से अनुमित पत्र भरवाए जा रहे हैं. स्कूल खोलने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी बच्चों के उपचार के लिए सभी तरह की तैयारी सुनिश्चित कर ली है.

preparations-completed-to-open-school-in-dantewada
दंतेवाड़ा में स्कूल खोलने की तैयारी

दंतेवाड़ा :छत्तीसगढ़ सरकार ने 2 अगस्त से स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. जिला प्रशासन कोविड नियमों का पालन करते हुए स्कूल खोलने की तैयारी में जुट गया है. शिक्षा विभाग सभी अभिभावकों से उनके बच्चों को स्कूल भेजने के लिए एक फॉर्म भरा रहा है. जिसके आधार पर अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने की अनुमति देंगे. शिक्षा विभाग ने चारों ब्लॉक के अंदरूनी क्षेत्र में स्कूल संचालित करने के लिए वहां के सरपंच और सचिवों से अनुमति मांगी है. सरपंच, सचिव और जनप्रतिनिधि के अनुमति के बाद ही गांव में स्कूल संचालित किए जाएंगे.

दंतेवाड़ा में स्कूल खोलने की तैयारी
शिक्षा विभाग शिक्षा अधिकारी राजेश कर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा नियमों का पालन करते हुए स्कूल संचालित किए जाएंगे. जिसके लिए तैयारी पूरी कर रखी है. सभी स्कूलों को सैनिटाइज कराया जा रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा. अंदरूनी क्षेत्र के सभी ब्लॉकों में सरपंच, सचिव और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से स्कूल संचालित करने के लिए पत्र के माध्यम से अनुमति ली जा रही है. गांव में पहली से पांचवी तक स्कूल संचालित किए जाएंगे. जिला कलेक्टर दीपक सोनी भी इसके लिए विभाग की बैठक ले चुके हैं.

जोरों पर स्कूल चले हम की तैयारियां! अभिभावकों से ली जा रही है सलाह

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी बीडी शर्मा ने बताया कि 2 अगस्त से सरकार द्वारा स्कूलों का संचालन किया जा रहा है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर रखी है. जिले के अंदरूनी उप स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड सेंटर बनाए गए हैं. ऑक्सीजन सिलेंडर रखे गए हैं. बच्चों की नियमित जांच के लिए विशेष डॉक्टरों की टीम गठित की गई है. अगर कोई बच्चे को जांच उपरांत कोई दिक्कतों का सामना करना पड़े तो हम तत्काल उसका इलाज सुनिश्चित करेंगे.

Last Updated : Aug 1, 2021, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details