छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जानिए कहां की नक्सलियों ने कायराना हरकत ?

By

Published : Jun 10, 2022, 4:09 PM IST

कोण्‍डासांवली से जगरगुण्‍डा मार्ग में सीआरपीएफ ने 5 किलो का आईईडी बरामद किया है. सीआरपीएफ की बीडीएस टीम (IED bomb recovered in Dantewada) ने बम को निष्क्रिय किया.

Know where the naxalites did the cowardly act
जानिए कहां की नक्सलियों ने कायराना हरकत

दंतेवाड़ा :सीआरपीएफ 231 बटालियन की देखरेख में कोण्‍डासांवली से जगरगुण्‍ड़ा के मध्‍य आने वाले सुदूरवर्ती गांवों को सड़क मार्ग से जोड़ने का कार्य जारी(IED bomb recovered in Dantewada) है. यह सड़क मार्ग बन जाने से नक्सलियों को काफी नुकसान होगा. जिसको देखते हुए नक्सलियों ने एक बार फिर कायराना करतूत की है.नक्सलियों ने सड़क मार्ग में सीआरपीएफ जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए 5 किलो का आईडी बम प्लांट किया था.


वक्त रहते मिला बम :जैसे ही सर्चिंग टीम रास्ते पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि रास्ते में कुछ संदेहजनक चीज रखी गई है.तभी सीआरपीएफ (CRPF 231 Battalion) के खोजी कुत्ते ने संदिग्ध चीज की जांच की.टीम का अंदेशा सही निकला.क्योंकि सड़क के नीचे 5 किलो का आईईडी छिपाकर प्लांट किया गया था. जिसे बम स्क्वॉड टीम (CRPF Bomb Disposal Squad) ने कमाण्‍ड वायर मैकानिज्‍म के साथ बरामद किया.


ये भी पढ़ें-दंतेवाड़ा के तुमनार पांडेमुर्गा मार्ग में IED ब्लास्ट, चपेट में आया जवान


कितने आईईडी अब तक मिले :सीआरपीएफ 231 के कमांडेंट सुरेंद्र सिंह ने बताया कि ''नक्‍सलियों ने इस इलाके में अब तक 124 आईई़डी और 785 स्‍पाइक्‍स बरामद कर चुके हैं.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details