छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में लापरवाही का नतीजा: तालाब का मेढ़ टूटने से गांव में आई बाढ़

By

Published : Aug 6, 2021, 7:49 PM IST

बिलासपुर मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर सेंदरी गांव में अचानक तालाब का मेढ़ फूट गया. जिसके कारण कई ग्रामीणों के घर में बारिश का जमा पानी घुस गया है. सूचना पर पहुंची स्थानीय प्रशासन ने राहत बचाव किया.

गांव में आई बाढ़
गांव में आई बाढ़

बिलासपुर: जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर सेंदरी गांव में अचानक तालाब का मेढ़ फूट गया. जिससे बारिश का जमा पानी कई ग्रामीणों के घर में घुस गया. गांव में अफरा तफरी मच गई. सूचना के बाद प्रशासन काफी देर से पहुंचा. तब तक गांव के कई मकानों में पानी घुस गया था. लोगों का सामान बर्बाद हो गया. प्रशासन की टीम के लेट पहुंचने से गांव वालों में काफी गुस्सा है.

ग्रामीणों ने बताया कि एनएचआई की तरफ से यहां पुल का निर्माण कराया जा रहा है, जिसकी वजह से पुल के आसपास सड़क में मिट्टी डालने के लिए तालाब के आसपास की जगह को खोदकर मिट्टी निकाली गई है. मिट्टी इस कदर निकाली गई कि 2 एकड़ का तालाब लगभग 5 से 6 एकड़ में हो गया है. जिसकी वजह से तालाब का मेढ़ भी काफी कमजोर हो गया है. इसी के चलते ये तालाब बारिश में जमा हुए पानी का दबाव नहीं झेल पाया.

अचानक पानी बस्ती में घुसने से अफरा तफरी का माहौल बन गया. स्थानीय लोगों ने रेसक्यू कर सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. प्रशासन के मुताबिक इस घटना में 17 मकान डूब गए हैं. वहां से धीरे-धीरे पानी खाली होगा, तब नुकसान का अंदाजा लगाया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details