छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने बिलासपुर महापौर के साथ की वर्चुअल बैठक

By

Published : May 20, 2021, 3:50 PM IST

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने कोरोना संबंधित जानकारी के लिए बिलासपुर महापौर रामशरण यादव के साथ वर्चुअल बैठक की. बैठक में मंत्री डहरिया ने की नगर निगम के कार्यों की सराहना की

Meeting the mayor
महापौर से बैठक

बिलासपुर:जिले में कोरोना प्रबंधन और बचाव के संबध में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने महापौर रामशरण यादव के साथ वर्चुअल बैठक ली. बैठक में महापौर ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर किए जा रहे कार्यों की जानकारी नगरीय प्रशासन मंत्री को दी.

मंत्री शिव डहरिया ने की नगर निगम के कार्यों की सराहना

महापौर रामशरण यादव ने नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया को बताया कि शहर के 70 वार्डो में गरीब और दिहाड़ी परिवारों को सूखा राशन वितरण किया गया है. जिसके लिए महापौर निधि से 20 लाख और पार्षद निधि से लगभग 50 लाख रुपए खर्च किए गए हैं. महापौर यादव ने बताया कि तोरवा और राजकिशोर नगर स्थित मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार के लिए नि:शुल्क लकड़ी और सामग्री की व्यवस्था की गई, साथ ही अतिरिक्त चबूतरा निर्माण कराया गया. विकास कार्य के लिए जो राशि नगरीय प्रशासन विभाग ने स्वीकृत की थी. उससे प्रत्येक वार्डों में विकास कार्य तेजी गति से कराए जा रहे हैं.

कोरोना के हालात पर छत्तीसगढ़ के 5 जिलों के कलेक्टर से पीएम मोदी ने की चर्चा

21 मई को करें विशेष आयोजन

बैठक में मंत्री शिव डहरिया ने कोरोना की इस विपरीत परिस्थिति में नगर निगम बिलासपुर की ओर से कराए जा रहे कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर सभी कांग्रेस जनप्रतिनिधि अपने-अपने वार्डों में मास्क, सैनिटाइजर और भोजन का वितरण करें.

क्षेत्र में मितानिन कर रही डोर-टू-डोर सर्वे

मेयर रामशरण यादव ने नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया को बताया कि सभी 70 वार्डों में मितातिनों से डोर-टू-डोर सर्वे कराया जा रहा है. सर्वे के दौरान सर्दी-खांसी के मरीज मिलने पर उनके पास कोरोना जांच के साथ उचित दवा पहुंचाई जा रही है. मितानिनों की सुरक्षा को भी ध्यान में रखते हुए सर्वे के लिए उन्हें मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स, ऑक्सीमीटर समेत फेसशील्ड का वितरण किया गया है, ताकि संक्रमण से वे खुद सुरक्षित रहें और दूसरों को जागरूक करें.

मृत्यु प्रमाण पत्र तत्काल जारी करने का दिया सुझाव

महापौर रामशरण यादव कहा कि मृत्यु प्रमाण पत्र तत्काल जारी करने की व्यवस्था संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाए, ताकि बिलासपुर समेत आस-पास के जिलों के मृतक परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए भटकना न पड़े. कोरोना संक्रमण के दौरान बिलासपुर में जांजगीर, कोरबा, रायगढ़, मनेन्द्रगढ़, मुंगेली, कोरिया, अंबिकापुर, बलरामपुर, सूरजपुर, शहडोल, अनुपपुर, अमरकंटक, कबीरधाम, बेमेतरा, सहित अन्य जिले के मरीज यहां भर्ती हुए थे. जिलकी मृत्यु दर्ज की गई है. ऐसे में मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. परिजनों को तत्काल प्रमाण पत्र मिलने से राहत मिलेगी. मंत्री ने इस संबंध में आदेश देने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details