छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत मेडिकल यूनिट से मरीजों को फायदा, 150 लोगों का हुआ इलाज

By

Published : Nov 7, 2020, 5:40 PM IST

बिलासपुर में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना का लाभ लोगों को मिल रहा है. मोबाइल मेडिकल यूनिट की टीम ने सिरगिट्टी जोन ऑफिस क्षेत्र में पहुंचकर तकरीबन 150 लोगों का इलाज किया और मुफ्त दवाइयां बांटी.

medical-units-are-treating-the-needy-
मेडिकल यूनिट से फायदा

बिलासपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना की शुरुआत की है. इस योजना का लाभ लोगों को मिल रहा है. साथ ही जिन मजदूरों को श्रम कार्ड नहीं मिला है, उन लोगों का भी ध्यान रखा जा रहा है.

मेडिकल यूनिट से फायदा

इसी कड़ी में मोबाइल मेडिकल यूनिट की टीम सिरगिट्टी जोन ऑफिस क्षेत्र में पहुंची, जहां टीम द्वारा तकरीबन 150 लोगों का इलाज किया गया और मुफ्त दवाइयां बांटी गईं. इस दौरान लोगों को कोरोना संक्रमण और इससे जुड़ी अहम जानकारियां भी उपलब्ध कराई गई. क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और लोगों ने इस योजना की जमकर सराहना भी की. साथ ही यह भी कहा कि निचली बस्तियों में इस तरह की यूनिट की काफी आवश्यकता है.

रायगढ़: अब हर मोहल्ले में लगेगा मोबाइल अस्पताल, राज्य स्थापना दिवस पर CM की सौगात

मेडिकल यूनिट ने श्रम कार्ड बनवाने की ली जिम्मेदारी

शहर में ऐसे मोबाइल मेडिकल यूनिट की संख्या 4 है, जो लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों का इलाज कर रहे हैं और कोरोना को लेकर जागरूकता भी फैला रहे हैं. अब क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और वार्ड पार्षद के सहयोग से इन मोबाइल मेडिकल यूनिट ने मजदूरों के श्रमिक कार्ड बनवाने की भी जिम्मेदारी ली है. इसे लेकर पहले ही लोगों को सूचना दे दी गई थी, ताकि बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे.

इस दौरान मोबाइल यूनिट के डाक्टरों के साथ-साथ श्रम विभाग के लेबर इंस्पेक्टर विशेष कुमार व्यास, श्रम मित्र मुकेश कुमार साहू और लक्ष्मी प्रसाद साहू और नगर निगम के पार्षद पुष्पेन्द्र साहू, पार्षद रवि साहू, पार्षद सूरज मरकाम और निगम के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details