छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गौरेला में क्वारंटाइन सेंटर से भागने वाले युवक के खिलाफ FIR दर्ज

By

Published : Apr 26, 2021, 4:43 PM IST

गौरेला पेंड्रा मरवाही में एक क्वारंटाइन सेंटर से भागने वाले युवक के खिलाफ FIR (First Information Report) दर्ज किया गया है. मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है.

Quarantine Center
क्वारेंटाइन सेंटर

गौरेला-पेंड्रा-मरवाहीःगौरेला थाना क्षेत्र के कोरजा के प्राथमिक स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर से कोरोना संक्रमित युवक के भागने का मामला सामने आया है. पुलिस ने संक्रमित व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. अंचल में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्राथमिक शाला कोरजा को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. सेंटर में भादा टोला के रहने वाले कोरोना संक्रमित युवक को भी रखा गया था. युवक 23 अप्रैल को बिना किसी सूचना के क्वारंटाइन सेंटर से फरार है. जिसपर गौरेला पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 269, 270 के तहत केस दर्ज किया है.

बेमेतरा जिले में ITI छात्रावास को बनाया कोविड केयर सेंटर

21 अप्रैल को क्वारंटाइन सेंटर में हुआ था भर्ती

गौरेला पुलिस ने बताया कि कोरोना संक्रमित युवक को 21 अप्रैल को प्राथमिक स्कूल कोरजा के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. युवक का इलाज भी शासन के गाइडलाइन के अनुसार जारी था, लेकिन 23 अप्रैल को वो क्वारंटाइन सेंटर से अचानक गायब हो गया. इसके बाद क्वारंटाइन सेंटर में मौजूद स्टॉफ ने पहले ग्राम पंचायत सरपंच-सचिव ने युवक की खोज की. युवक का कहीं पता नहीं चला तो क्वारंटाइन सेंटर प्रभारी की शिकायत पर युवक के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है.

दुर्ग में BSP ने 4 कर्मचारियों पर दर्ज कराई FIR, 13 सस्पेंड और 19 को कारण बताओ नोटिस

लॉकडाउन में बैंड बजवाने पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगा

इधर, मरवाही में कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन और कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी एक परिवार को भारी पड़ गई. शादी के कार्यक्रम में बैंड बजवाने पर प्रशासन ने 5 हजार रुपये की वसूली की और बैंड बाजा बंद करवाया. बीती रात अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रवि सिंह को सूचना मिली कि मरवाही के बस्ती में वैष्णव परिवार में विवाह का कार्यक्रम चल रहा है. जहां कोरोना गाइड लाइन की अनदेखी करते हुए कार्यक्रम में बैंड बाजा भी बजवाया जा रहा है. जिसके बाद अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रवि सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. अधिकारी ने पहले लॉकडाउन के बीच हो रहे शादी के कार्यक्रम के लिए प्रशासन की अनुमति के दस्तावेज मांगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details