छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में भारी बारिश से उफान पर नदी-नाले, कई गांवों का जिला मुख्यालय से टूटा संपर्क

By

Published : Jul 24, 2021, 8:47 PM IST

rain in bijapur
बीजापुर में बारी बारिश

बीजापुर में पिछले 3 दिनों से तेज बारिश हो रही है. जिसके कारण जिले की नदियां उफान पर है. साथ ही नदियों पर बने पुल, रास्ते टूटने से जिले के लोगों को कई तरह की परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है.

बीजापुर: जिले में 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण नदी नाले उफान पर हैं. कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट चुका है. हालांकि इसके कारण अब तक किसी भी प्रकार की जनहानि की खबर नहीं हैं.

बीजापुर में बारी बारिश

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर के गंगालुरु मार्ग की चेरपाल नदी, चेरकटी और कोटेर इलाके की बड़ी नदियों में तीन दिनों की भारी बारिश से सभी नदी नाले उफान पर हैं. इन नदियों से लगे गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है. अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बाढ़ आपदा प्रबंधन डॉ. हेमंत भुआर्य ने बताया कि विभाग की टीम पूरी तरह अलर्ट पर है और लोगों को पर्याप्त सहायता पहुंचाई जा रही है.

छत्तीसगढ़ के 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने भी अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त करते हुए यलो अलर्ट जारी किया है. राजधानी रायपुर के लालपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि इस दौरान इन 5 जिलों के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है और भारी वर्षा हो सकती है. जिसका असर बीजापुर में भी देखने को मिल सकता है.

राज्य सरकार के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, 1 जून 2021 से अब तक छत्तीसगढ़ में 471.0 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है. राज्य के विभिन्न जिलों में 1 जून से 24 जुलाई तक रिकॉर्ड की गई बारिश के मुताबिक सर्वाधिक बारिश सुकमा जिले में 828.2 मिमी और सबसे कम बालोद जिले में 340.4 मिमी दर्ज की गई है. इसके अलावा 1 जून से अब तक रायपुर में 410.02 मिमी औसत बारिश दर्ज हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details