छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: कुत्तों का आतंक, एक हफ्ते में 2 मासूम बने शिकार

By

Published : Nov 6, 2019, 10:47 AM IST

Updated : Nov 6, 2019, 2:45 PM IST

नक्सलियों से ज्यादा कुत्तों का आतंक ()

बीजापुर के दारापारा में इन दिनों आवारा कुत्तों ने आतंक मचा रखा है. एक सप्ताह में कुत्तों ने दूसरी बार मासूम पर हमला कर दिया है. जिसमें एक 3 साल की बच्ची बुरी तरह से जख्मी हो गई है. बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बीजापुर:दारापारा के जेलबाड़ा इलाके में इन दिनों लोग नक्सलियों से ज्यादा कुत्तों से परेशान हैं. इलाके में आवारा कुत्तों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि, आये दिन ये किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे हैं. मंगलवार को कुत्ते ने एक 3 साल की बच्ची पर हमला कर दिया, जिसमें मासूम बुरी तरह से घायल हो गई है.

कुत्तों का आतंक, एक हफ्ते में 2 मासूम बने शिकार

बताते हैं, एक 3 साल की बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी. इसी दौरान एक कुत्ते ने बच्ची पर हमला कर दिया, जिसमें बच्ची के कान और चेहरे पर गंभीर चोटें आई है. वहीं कुछ दिन पहले देपला गांव में भी एक 2 साल की बच्ची को कुत्ते ने काट लिया था. उस वक्त बच्ची आंगनबाड़ी से लौट रही थी.

खेलते बच्चों को बना रहे शिकार
ग्रामीणों ने बताया कि इन दिनों नक्सलियों से ज्यादा वे लोग आवारा कुत्तों से परेशान हैं, जो लगातार अलग-अलग जगहों पर खेलते हुए छोटे-छोटे बच्चों को अपना शिकार बना रहे हैं.

मामले में प्रशासन मौन
घायल बच्ची को इलाज के लिए जगदलपुर अस्पताल लाया गया है. जहां बच्ची का इलाज जारी है. वहीं निगम प्रशासन ने भी मामले को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है, जिससे लोगों का सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है.

Intro:बीजापुर - जिले में नक्सलियो से ज्यादा आवारा कुत्तों से परेशान है। आवारा कुत्तों के द्वारा लगातार अलग अलग जगहों में खेलते छोटे बच्चे, वाहनों में आने जाने वाले लोगो को, पैदल चलने वालों को अपना शिकार बना रहे है।जिसके आतंक के चलते इलाके के ग्रमीण परेशान रहते है।नक्सलियो से तो बना रहता ही है उससे ज्यादा भय कुत्तों से बना है।Body:जिला मुख्यालय दारापारा,जेलबाड़ा, रावतपारा समेंत कई मोहल्लों में कुत्तों का आतंक है।
फिर एक 3 वर्षीय छोटी बच्ची माहनी संगम घर से बाहर खेल रही थी उसी दौरान कुत्ते ने बच्चों पर हमला उसके चेहरे पर किया।वही देपला गांव से एक 2 वर्ष की बच्ची को कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद परिजनों ने उसे गाँव में ही इंजेक्शन लगवाया। Conclusion:उसके बाद अंदरूनी गांव के बच्चे को कुत्ते ने कान काटा लिया जिसे जगदलपुर ले जाया गया।नलम्पली के पास एक बच्चा आंगनबाड़ी से लौट रहा था, जहा एक आवारा कुत्ते ने बच्चे को काटकर दिया था।

बाईट -पुरषोतम...ग्रामीण
बाईट - रमेश...युवा
Last Updated :Nov 6, 2019, 2:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details