छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में 3 खूंखार नक्सली गिरफ्तार, कई वारदातों में थे शामिल

By

Published : Feb 23, 2021, 8:04 PM IST

बीजापुर में मंगलवार को पुलिस बल ने कुल 3 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. ये नक्सली कई बड़ी वारदातों में शामिल थे.

THREE NAXALITES ARRESTED
3 खूंखार नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर: नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस बल को लगातार सफलता मिल रही है. बीजापुर के भोपालटपनम मार्ग पर चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार संदिग्ध व्यक्ति भागने की कोशिश कर रहा था. सुरक्षाबल के जवानों ने उसका पीछा किया और भोपालपटनम में उसे गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए नक्सली का नाम गुट्टूम सुदरू है. वह पेद्दापारा पुसनार थाना गंगालूर इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है.

नक्सली ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह नक्सली संगठन में पुसनार जनताना सरकार अध्यक्ष के रूप में सक्रिय था. वह थाना गंगालूर क्षेत्र में हुई करीब नौ नक्सली वारदातों में शामिल था. पुलिस बल ने बीजापुर में मंगलवार को कुल 3 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस पार्टी पर फायरिंग की घटना में शामिल 2 नक्सली गिरफ्तार

अलग-अलग थाना क्षेत्र से दो और नक्सली गिरफ्तार

मंगलवार को दो और नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें एक महिला नक्सली भी शामिल है. पुलिस अधिकारी के अनुसार उसूर थाना से जिला बल, एसटीएफ, CRPF और कोबरा बटालियन की संयुक्त पार्टी गलगम, नब्बी, गुंजेपर्ती की ओर रवाना हुई थी. सुरक्षाबल के जवानों ने गुंजेपर्ती के जंगल से 1 व्यक्ति को नक्सल सामग्री के साथ पकड़ा. चेकिंग के दौरान उसके पास से रेडियो, नक्सली पोस्टर, नक्सली साहित्य बरामद किया गया.

  • नक्सली लक्ष्मैया कड़ती गुंजेपर्ती नयापारा का रहने वाला है. गिरफ्तार नक्सली 24 अक्टूबर 2020 का तुमिलगुड़ा और मारूड़बाका के मध्य जंगलों में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने की घटना में शामिल था.
  • महिला नक्सली का नाम पोटामी सोनी उर्फ पायकी बताया जा रहा है. वह पेद्दागेलुर की निवासी है. ये महिला नक्सली थाना बासागुड़ा क्षेत्र में 20 अक्टूबर 2020 को ग्राम बड़ा तर्रेम और गोलाकोंडा के पहाड़ी में पुलिस पार्टी पर फायरिंग और ब्लास्ट करने की घटना में शामिल थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details