छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: 3 इनामी सहित 7 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

By

Published : Feb 10, 2020, 5:24 PM IST

बीजापुर में 7 नक्सलियों ने सोमवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. आत्मसमर्पण करने वालों में 3 नक्सलियों पर इनाम घोषित है.

7 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
7 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

बीजापुर: नक्सल विचारधारा से त्रस्त होकर मुख्य धारा से जुड़ने का फैसला लेने वाले 7 नक्सलियों ने सोमवार को बीजापुर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है. समर्पण कर चुके नक्सलियों में 3 इनामी नक्सली भी शामिल है. इन नक्सलियों पर सरकार ने तीन-तीन लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था. समर्पित सभी नक्सलियों को 10-10 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि के रुप में दिया गया है. इसके अलावा इन्हें शासन की पुनर्वास नीति के तहत योजनाओं का लाभ भी दिलाया जायगा.

7 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

समर्पित नक्सलियों में मिरतुर LOS डिप्टी कमांडर अमित लेकाम, भैरमगढ़ एरिया कमेटी डिप्टी कमांडर मड़कम शंकर, इंद्रावती एरिया कमेटी LOS डिप्टी कमांडर आयाम मोटू, पामेड़ उसूर एरिया का मड़कम भीमा, मड़कम जोगा, मोहन चोली, हैमला हुंगा, शामिल है. इनमें से 3 तीन इनामी नक्सलियों ने कई बड़ी नक्सली वारदातों को अंजाम दिया था. साथ अन्य नक्सली फोर्स पर नजर रखने और पुलिस की रेकी करने जैसे वारदातों में शामिल थे.

फोर्स कर रही प्रोत्साहित
CRPF आईजी कोमल सिंह ने बताया की फोर्स लगातार गांव में अभियान चला रही है. साथ ही लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है. जो भी नक्सली विचारधारा के लोग और सदस्य यह समझ पा रहे हैं कि नक्सल विचारधारा खोखली है, वे मुख्यधारा से जुड़ने के लिए समर्पण कर रहे हैं.
वहीं पुलिस अधिक्षक दिव्यांश पटेल ने कहा कि जैसे-जैसे सरकार के कार्य जमीनी स्तर पर दिखाई पड़ रहे हैं, नक्सल विचारधारा को छोड़ नक्सली मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details