छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में नक्सली साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 10 किलो का पाइप बम किया निष्क्रिय

By

Published : Jun 20, 2021, 10:50 PM IST

बीजापुर में सुरक्षबालों को बड़ी सफलता मिली है. जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम की है. जवानों ने 10 किलो का पाइप बम बरामद किया है. नक्सलियों ने इसमें कमांड स्विच सिस्टम लगाया था. जवानों ने सुरक्षित पूर्वक पाइप बम को डिफ्यूज कर दिया है.

Security forces defused pipe bomb in bijapur
सुरक्षाबलों ने 10 किलो का पाइप बम किया निष्क्रिय

बीजापुर:जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम की है. थाना मिरतुर क्षेत्र में जवानों ने 10 किलो का पाइप बम बरामद किया है. नक्सलियों ने इसमें कमांड स्विच सिस्टम लगाया था. इससे पहले नक्सली अपनी साजिश को अंजाम देते. उनके मंसूबों को सुरक्षाबलों ने पानी फेर दिया. जवानों ने सुरक्षित पूर्वक पाइप बम को डिफ्यूज कर दिया है.

सर्चिंग के दौरान पाइप बम बरामद

बीजापुर जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत थाना मिरतुर और छसबल कैम्प बेचापाल की संयुक्त पार्टी मिरतुर और बेचापाल की ओर निकली थी. इस दौरानकोकोड़ी पारा में बन रही पुलिया के पास नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए 10 किलो का पाइप बम प्लांट किया था.

15 दिनों में 3 बड़े नक्सलियों की बीमारी से मौत, पुलिस का दावा 5 डिविजनल कमेटी मेंबर की हालत गंभीर

कमांड स्वीच सिस्टम से लैस था पाइप बम

सुरक्षाबलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए पाइप बम को ढूंढा. जिसके बाद बीडीएस टीम ने उसे मौके पर निष्क्रिय किया. नक्सलियों ने पाइप बम को कमांड स्वीच सिस्टम से लगाया था. इससे पहले नक्सली अपनी साजिश को अंजाम देते सुरक्षा बलों ने सूझबूझ से नक्सलियों के नापाक इरादों को विफल किया गया.

नक्सली इमारत ध्वस्त

इधर नक्सल उन्मूलन अभियान में डीआरजी की टीम को छोटे तुंगाली के जंगलों में सफलता मिली है. जवानों ने नक्सली स्मारक को ध्वस्त किया जिले में पुलिस की लगातार सर्चिंग जारी है. बड़ी संख्या में नक्सली गिरफ्तार हो रहे हैं और सरेंडर भी कर रहे हैं. नक्सलियों की गतिविधियों को देखते हुए इलाके के ग्रामीण नक्सलियों से काफी दूर होते जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details