छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, 2014 के आईईडी ब्लास्ट में था शामिल

By

Published : Sep 6, 2021, 11:59 AM IST

One lakh rewarded naxalites arrested

एक लाख के इनामी नक्सली को पुलिस ने पालनार के जंगलों से गिरफ्तार कर लिया है. वह कई मामलों में शामिल रहा है.

बीजापुर :जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान (anti naxal operation) के तहत पुलिस ने एक 1 लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. अभियान के दौरान थाना गंगालूर से डीआरजी एवं थाना गंगालूर की टीम सावनार, तोड़का, कोरचोली और पालनार में सर्चिंग ऑपरेशन (search operation) पर थी. इसी दौरान पालनार के जंगलों से पालनार निवासी नक्सली दारा ताती उर्फ सक्कु ताती DKAMS को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

थाना गंगालूर में दर्ज था मामला

पकड़े गए नक्सली पर छत्तीसगढ़ सरकार ने 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. इसके विरुद्ध थाना गंगालूर में मामला दर्ज था. वह 9 नवंबर 2014 को पालनार गुण्डापारा के समीप आईईडी ब्लास्ट करने की घटना में शामिल था. उस घटना में 01 आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया था.

कई मामलों में रहा है वांछित

06 सितंबर 2016 को तोड़का के जंगल में पुलिस पार्टी के साथ हुई मुठभेड़ में यह नक्सली शामिल था, जिसमें कोबरा 204 के एक जवान के सीने में गोली लगी थी. 6 अगस्त 2020 को मुनगा-सावनार के मध्य जंगल में पुलिस पार्टी पर घात लगाकर अंधाधुंध फायरिंग की घटना में भी यह शामिल रहा था. वहीं 24 अप्रैल 2021 को उप निरीक्षक मुरली ताती का अपहरण कर हत्या की घटना में भी वह वांछित था. गिरफ्तार नक्सली के विरुद्ध थाना गंगालूर 04 स्थायी वारंट भी लंबित है. थाना गंगालूर में गिरफ्तार नक्सली के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही के बाद न्यायालय बीजापुर पेश कर उसे जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details