छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में नक्सलियों का उत्पात, अलग-अलग घटनाओं में 15 गाड़ियां जलाई

By

Published : Jan 21, 2022, 10:32 PM IST

Updated : Jan 22, 2022, 9:55 AM IST

Naxalites set vehicles on fire in Bijapur: बीजापुर और उससे लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) योजना के अंतर्गत सड़क निर्माण में लगी 15 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है.

Vehicles set on fire
गाड़ियों को किया आग के हवाले

बीजापुर:जिले में फिर नक्सलियों ने तांडव मचाना शुरू कर दिया (Naxalites set vehicles on fire in Bijapur) है. नक्सलियों ने दो अलग-अलग घटनाओं में 13 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. सभी गाड़ियां सड़क निर्माण के काम में लगी हुई थी. जिन्हें नक्सलियों ने आग लगा दी. सड़क निर्माण में लगी कंपनियों को भारी नुकसान हुआ है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़क निर्माण का काम चल रहा था.

बीजापुर में नक्सलियों का उत्पात

चेरीकंटी गांव के पास तीन गाड़ियों को लगाई आग

नक्सलियों ने चेरीकंटी गांव के पास तीन गाड़ियों में आग लगा दी. आग लगाने से पहले नक्सलियों ने सड़क निर्माण को रोकने के लिए मजदूरों और वाहन चालकों को बंधक बनाया. उसके बाद तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया. वाहन में आग लगाने के बाद वाहन चालक और कार्य में लगे कर्मियों को नक्सलियों ने चेतावनी देने के बाद छोड़ दिया.

एसपी ने की मामले की पुष्टि

इस मामले की पुष्टि करते हुए एसपी कमलोचन कश्यप ने कहा कि एक जेसीबी, 1 पोकलेन और एक मिक्सर मशीन को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. इन दिनों नक्सली लगातार लोगों में दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. किसी ना किसी घटना को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. कहीं पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाकर मासूमों की हत्या कर दी जा रही है, तो कहीं बैनर पोस्टर फेंक वाहनों को आग के हवाले कर दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःबीजापुर में पति-पत्नी नक्सलियों ने किया पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण

नक्सलियों के तांडव की दूसरी घटना

जिले से लगे महाराष्ट्र में भी नक्सलियों ने आगजनी कर दहशत फैलाने की कोशिश की. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में 10 से ज्यादा गाड़ियों में आग लगा दी. इन वाहनों में 9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और एक ग्रेडर है. इस बात की जानकारी लगी है कि घटना को अंजाम देने के दौरान भारी संख्या में नक्सली मौजूद थे. घटना के बाद इलाके में भारी सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

Last Updated : Jan 22, 2022, 9:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details