छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में नक्सली साजिश फेल, बेस कैंप के पास से IED बरामद

By

Published : Apr 2, 2023, 9:54 PM IST

बीजापुर में सुरक्षाबलों ने बड़ी माओवादी घटना को होने से नाकाम कर दिया है. सेर्केगुडा और बासागुडा इलाके से एक आईईडी बरामद कर उसे डिफ्यूज किया गया है.

Naxalite conspiracy failed in Bijapur
बीजापुर में नक्सली साजिश फेल

बीजापुर: बीजापुर में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच संघर्ष लगातार जारी. रविवार को, सीआरपीएफ 210वीं बटालियन की कमांडो टीम ने एक IED बरामद कर, बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. यह आईईडी बेस कैंप सेर्केगुडा और बासागुडा इलाके से बरामद की गई है. एरिया डोमिनेशन पर निकली टीम ने इसे बरामद किया है. सिक्योरिटी फोर्स को टारगेट कर इस आईईडी को प्लांट किया गया था.

नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी: बीजापुर में लगातार सुरक्षा बल की टीमें नक्सलियों के मांद में घुसकर प्रहार कर रही है. जिससे लाल आतंक को करारा जवाब मिल रहा है. कई एनाउंटर को सुरक्षाबलों ने फेल किया है. कई योजनाओं के अधिकांश नक्सली सरेंडर कर रहे हैं. इस वजह से नक्सलियों में हताशा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बस्तर दौरे मे यह बयान दिया था कि "नक्सली अपनी आखिरी लड़ाई लड़ रहे हैं". ऐसे में सुरक्षाबल लगातार अग्रेसिव होकर नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. यही वजह है कि नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आईईडी का सहारा ले रहे हैं. सीधी लड़ाई में नुकसान होता देख नक्सली इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Bijapur Encounter बीजापुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़, एक महिला नक्सली ढेर

सुरक्षाबलों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को सेर्केगुडा और बासागुडा में जो आईईडी लगाई गई थी. वह तीन से पांच किलो की थी. बीजापुर में एक सप्ताह के भीतर चार आईईडी विस्फोट की घटना घटी है. इसमें एक जवान घायल हुआ था. लेकिन इस बार नक्सलियों की एक भी नहीं चली. सुरक्षाबलों की टीम ने कार्रवाई करते हुए आईईडी विस्फोट होने की घटना का पर्दाफाश कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details