छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नक्सलियों ने बीजीएल से किया हमला

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 19, 2023, 11:08 AM IST

Updated : Dec 19, 2023, 11:36 AM IST

बीजापुर में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बल के जवानों पर नक्सलियों ने बीजीएल (बैरल ग्रेनड लॉंचर) से जवानों पर हमला किया. Bijapur Encounter

Encounter in Bijapur
बीजापुर में मुठभेड़

बीजापुर: छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से नक्सल घटनाएं बढ़ गई है. बीजापुर में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. चिन्नागेलुर के जंगलों में ये मुठभेड़ हुई.

एरिया डॉमिनेशन पर निकले जवानों पर हमला:बीजापुर में सीआरपीएफ और एसटीएफ की टीम चिन्नागेलुर की तरफ एरिया डॉमिनेशन के लिए निकली हुई ती. इसी दौरान चिन्नागेलुर के जंगल में छिपे बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने बीजीएल (बैरल ग्रेनड लॉंचर) से जवानों पर हमला किया. जवानों ने भी नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की. जिसके बाद नक्सली जंगल की आड़ लेकर जंगल में भाग गए. जवान पूरे क्षेत्र में सघन सर्चिंग अभियान चला रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में बढ़ी नक्सली घटनाएं:छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सली घटनाएं हो रही है. नई सरकार बनने के बाद सीएम के शपथ ग्रहण के दिन भी नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया जिसमें नारायणपुर में एक जवान शहीद हो गया. इसके दूसरे दिन कांकेर में बीएसएफ का जवान शहीद हो गया. जवानों के शहीद होने के बाद सीएम विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम ने नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई करने को लेकर निर्देश दिए.

नक्सलियों पर लिया जाएगा बड़ा एक्शन: सीएम विष्णुदेव साय ने नक्सलियों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि" छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार है. बसे प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है. नक्सलियों की बौखलाहट बढ़ गई है. जिसके चलते माओवादी कायराना हरकत कर रहे हैं. जैसे पहले 15 वर्षों में हम नक्सलियों से लड़ाई लड़ी है. इस बार डबल इंजन की सरकार है. उससे भी ज्यादा मजबूती के साथ आने वाले समय में नक्सलियों से लड़ाई लड़ेंगे."

सुकमा नक्सल एनकाउंटर पर साय सरकार का एक्शन, सीएम विष्णुदेव साय ने ली हाईलेवल मीटिंग, डीजीपी को दिए सख्त निर्देश
बस्तर में बढ़ रही नक्सली वारदातों पर विपक्ष का सरकार पर निशाना, डिप्टी सीएम ने कहा लाल आतंक को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब
छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन से पहले बैकफुट पर नक्सली, यहां एक साथ 20 नक्सलियों का सरेंडर
Last Updated :Dec 19, 2023, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details