छत्तीसगढ़

chhattisgarh

चलती बस में कैसे हुई CRPF जवान की मौत ?

By

Published : Sep 24, 2021, 11:20 AM IST

Updated : Sep 24, 2021, 2:03 PM IST

CRPF jawans
सीआरपीएफ जवान ()

बीजापुर जिले में छुट्टी पर जा रहे एक सीआरपीएफ जवान (CRPF jawan) की मौत हो गई. जवान की सर्विस रायफल का ट्रिगर दब जाने से गोली चल गई और जवान के सिर में जा लगी जिससे अस्पताल में उसकी मौत हो गई. वहीं एक अन्य जवान भी घायल घायल हो गए.

बीजापुर : जिले के उसूर से सीआरपीएफ 229 बटालियन (CRPF 229 Battalion) के जवान कुशवाह ट्रेवल्स की बस में सवार होकर बीजापुर (Bijapur) आ रहे थे. इसी दौरान उनमें से एक जवान त्रिलोक सिंह की सर्विस राइफल (Service Rifle) का ट्रिगर दबने से गोली चल गई. घटना में गोली जवान के सिर में जा लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन-फानन में उन्हें आवापल्ली अस्पताल लाया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान जवान त्रिलोक सिंह की मौत हो गई. उसूर के बीएमओ ने एक्सीडेंटल फायरिंग (Accidental Firing) में जवान की मौत होने की पुष्टि की है. घटना की पुष्टि बस्तर IG सुंदरराज पी ने भी की है.

छुट्टी पर जा रहे थे त्रिलोक और साथी जवान

इधर, बस में एक्सीडेंटल फायरिंग की घटना में हेड कांस्टेबल राजेन्द्र भी घायल हो गए हैं. वे त्रिलोक सिंह के पास ही बैठे थे. उन्हें भी मामूली चोटें आई हैं. वो भी त्रिलोक सिंह के साथ छुट्टी पर जा रहे थे. फिलहाल उनका उपचार जारी है.

जवान बस में सवार होकर बीजापुर हेडक्वॉर्टर आ रहे थे. वे निजी बस से उसूर से बीजापुर आ रहे थे. नक्सली इलाका होने के कारण जवानों के पास लोडेड सर्विस रायफल थी. ऊबड़-खाबड़ रास्ता होने के कारण बस में रायफल के साथ बैठे जवान के हाथ से राइफल का ट्रिगर दब गया और गोली सीधे उसके सिर में लग गई. आनन-फानन में घायल जवान को आवापल्ली अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी मौत हो गई.

बीकानेर जिले में अभ्यास के दौरान एक जवान की मौत, एक घायल

बस्तर आईजी सुंदरराज पी (Bastar IG P ​​Sundarraj) ने भी घटना की पुष्टि कर दी है. उन्होंने बताया कि बीजापुर जिले में यात्रा कर रहे एक बस में 'आकस्मिक गोलीबारी' में CRPF के एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई, एक अन्य घायल हो गया.

Last Updated :Sep 24, 2021, 2:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details