छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान 3 नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Dec 27, 2020, 6:27 PM IST

बीजापुर जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए इन तीन नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी है. पकड़े गए नक्सलियों के पास से विस्फोटक भी बरामद किया गया है.

Naxalite arrested
नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर: जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए इन तीन नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी है. पकड़े गए नक्सलियों के पास से विस्फोटक भी बरामद किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तीन नक्सलियों को बासागुड़ा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है.

नक्सलियों ने कबूली नक्सली गतिविधियों में शामिल होने की बात

पूछताछ के दौरान पकड़े गए नक्सलियों ने नक्सली गतिविधियों में शामिल होने की बात को कबूल किया. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 5 किलोग्राम कुकर बम, डेटोनेटर, कार्डेक्स वायर, बैटरी, बिजली तार, बैनर एवं नक्सली साहित्य भी बरामद किया गया. इन सभी पर भादवी विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत विधिवत कार्यवाई के बाद रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया.

पढ़ें: सुकमा: आईईडी प्लांट करने वाले 5 नक्सली गिरफ्तार

पुलिस को लगातार मिल रही कामयाबी

नक्सल विरोधी अभियान के तहत कई नक्सली गिरफ्तार हो चुके हैं, कुछ आत्मसमर्पन कर रहे हैं. पुलिस द्वारा लगातार सर्चिंग करने से नक्सली अपने मंसूबों पर कामयाब नहीं हो पा रहे है. बासागुड़ा, गंगालूर, भैरमगढ़, कुटरु, आवापल्ली समेत कई इलाके से नक्सली गिरफ्तार हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details