छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा में स्टील-पॉवर प्लांट नहीं लगाने को ले ग्रामीणों ने सीएम के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Aug 23, 2021, 10:39 PM IST

Updated : Aug 23, 2021, 11:40 PM IST

बेमेतरा के नेवनारा गांव में स्टील प्लांट एवं पावर प्लांट लगाने की अनुमति नहीं दिये जाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में ग्रामीण जिला कार्यालय पहुंचे. मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

बेमेतरा :जिले के नेवनारा गांव में स्टील प्लांट एवं पावर प्लांट लगाने की अनुमति नहीं दिये जाने की मांग को लेकर सोमवार को सरपंच सहित नेवनारा गांव के ग्रामीण बड़ी संख्या में जिला कार्यालय पहुंचे. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. सभी ने एकजुट होकर संबंधितों को प्लांट लगाने की अनुमति नहीं दिये जाने की बात कही.

ग्रामीणों ने सीएम के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

ठेकेदारों ने नेनवाड़ा में खरीदी है 400 एकड़ भूमि

नेवनारा के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में कहा कि बेमेतरा विधानसभा कृषि प्रधान क्षेत्र है. क्षेत्र में प्रदूषण मुक्त प्लांट लगाने की मांग लंबे अरसे से की जा रही है. लेकिन इससे उलट क्षेत्र में ठेकेदार प्रदूषण फैलाने वाले प्लांट लगाने की तैयारी में हैं. इसके लिए नेवनारा में 400 एकड़ भूमि संबंधितों ने खरीदी है. उनके दलाल गांव में और जमीन के लिए सक्रिय हैं.

प्लांट लगाने से होगी दोहरी परेशानी

गांव के किसान योगेश तिवारी ने कहा कि गांव में 15 अगस्त को हुई ग्राम सभा में गांव में स्टील एवं पॉवर प्लांट नहीं लगाने प्रस्ताव पारित किया गया है. ग्रामीणों को प्लांट लगने से दोहरी मार झेलनी पड़ेगी. एक तो उनकी फसल बर्बाद होगी, दूसरा स्वास्थ्य पर भी इसका विपरीत असर पड़ेगा. वहीं किसान योगेश तिवारी ने कहा कि बेरला क्षेत्रवासियों के साथ आज विधायक आशीष छाबड़ा ने भी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर प्लांट नहीं लगाने का ज्ञापन सौंपा है. किसानों की लड़ाई में विधायक साथ रहें, हम यही चाहते हैं.

Last Updated :Aug 23, 2021, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details