छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Theft accused arrests : बेमेतरा में चोरी के 6 आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग भी शामिल

By

Published : Mar 4, 2023, 12:43 PM IST

Updated : Mar 4, 2023, 1:34 PM IST

Accused of theft arrested

बेमेतरा जिला के परपोड़ी थाना क्षेत्र के पत्थरीकला गांव में किसान के खेत से कृषि के सामान की चोरी हो गई थी. जिस मामले में चोरी करने वाले और चोरी के समान लेने वाले कुल 7 आरोपियों को परपोड़ी पुलिस ने पकड़ लिया है. मामले में 1 आरोपी नाबालिग बताया जा रहा है.

बेमेतरा: पूरा मामला बेमेतरा जिला के परपोड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पत्थरीकला है. जहां किसान के खेत से लाखो के कृषि उपकरण और लोहे की कई सामग्रियों की चोरी हुई थी. जिसकी रिपोर्ट किसान कार्तिक साहू ने 1 मार्च को परपोड़ी थाना में की थी. मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई थी. जिन्हें शनिवार को सफलता मिली और मामले में कुल 7 आरोपी धर दबोचे गए हैं. जिसमें 1 नाबालिग भी शामिल हैं.

परपोड़ी पुलिस को मिली सफलता:मामले में जांच के दौरान परपोड़ी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र के भटगांव निवासी डोगेन्द्र राजपूत, अनिल यादव, अकाश श्रवण, रोहित यादव और एक नाबालिग ने पत्थरीकला से लोहे की सामग्री की चोरी की है. जहां पुलिस ने आरोपियों से कड़ी पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और परपोड़ी के कबाड़ी ख़रीदकर मजीद खान को चोरी की सामान बेचने की बात कही. वहीं मामले में पुलिस ने कबाड़ी खरीदार को देवकर मार्ग में चोरी की सामाग्री सहित धर दबोचा. वहीं आरोपी ने सामग्री के वैध दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाया. जिसके कारण उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: fraud in janjgir champa: प्राकृतिक आपदा में मौत के 3 मामलों में फर्जीवाडा, वकील गिरफ्तार

चोरी की सामग्री हुई बरामद:पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त 1 ट्रेलर ,2 मोटरसाइकिल ट्रेक्टर रांपा 2 सेटरिंग प्लेट, 3 लोहे की चादर, 5 मोटरसाइकल की डिस्क 8 लोहे का एंगल 14, हाइड्रोलिक पट्टी 2 ,लोहे के कबाड़ के समान करीबन 10 क्विंटल , स्प्रिंकलर 8, थ्रेसर जाली 2, रेजर ब्लेड 2 , लोहे की गिनती 1 , 2400 रु कैश बरामद किया है. जिसकी अनुमानित कीमत करीब 502400 आंकी गई है.

Last Updated :Mar 4, 2023, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details