छत्तीसगढ़

chhattisgarh

संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे ने जैतखाम में चढ़ाया झंडा

By

Published : Dec 19, 2020, 2:14 PM IST

बेमेतरा नवागढ़ तिलकापारा में गुरु घासीदास जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे ने जैतखाम में झंडा चढ़ाया और पूजा-अर्चना के प्रदेश के खुशहाली की कामना की.

Parliamentary Secretary Gurudayal Singh Banjare offered flag in Jaitkham in bemetara
गुरु घासीदास जयंती

बेमेतरा :बाबा गुरु घासीदास की जयंती पूरे अंचल में धूमधाम से मनाई गई. नवागढ़ में आयोजित जयंती समारोह में संसदीय सचिव और क्षेत्रीय विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे शामिल हुए. उन्होंने जैतखाम की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की.

गुरुदयाल सिंह बंजारे ने जैतखाम में चढ़ाया झंडा

संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे ने जैतखाम की पूजा अर्चना कर सफेद झंडा चढ़ाया. कार्यक्रम में पंथी नृत्य की भी प्रस्तुति दी गई. कार्यक्रम में संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे ने कहा कि संत गुरुघासीदास बाबा ने भेदभाव को दूर कर मनखे-मनखे एक समान का नारा दिया. उन्होंने कहा कि बाबा की आरती, महिमा को सुनने से ही मन प्रफुल्लित हो जाता है, जो अनेकता में एकता की संदेश देते हैं.

पढ़ें- सीएम बघेल गुरु घासीदास जयंती के कार्यक्रम में हुए शामिल, कहा- 'संविधान को बदलना चाहते हैं कुछ लोग'

गुरुदयाल सिंह बंजारे ने कहा कि बाबा गुरु घासीदास ऐसे विरले संत हैं, जो एक नारियल में ही प्रसन्न हो जाते हैं. कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य सुरेंद्र तिवारी, प्रदेश कांग्रेस महासचिव विजय बघेल, नवागढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शक्तिधर दीवान, मोंटू तिवारी और समाज के लोग उपस्थित थे.

बेमेतरा में गुरु घासीदास जयंती

गोपालपुर में गुरुघासीदास जयंती जुटे बीजेपी कार्यकर्ता

भाजपा नेता जगजीवन खरे ने गृह ग्राम गोपालपुर में आयोजित गुरु घासीदास जयंती समारोह में अंचल के बीजेपी कार्यकर्ता जुटे. जगजीवन खरे ने जैतखाम में झंडा चढ़ाया और पूजा अर्चना की. वहीं प्रदेश के पारंपरिक पंथी नृत्य का लोगों ने आनंद उठाया. कार्यक्रम में जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी, जिला महामंत्री विकासधर दीवान, देवादास चतुर्वेदी, दीपक तिवारी सहित अंचल के भाजपा पदाधिकारी और ग्रामीण उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details