छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा के आंगनबाड़ी केंद्र में लापरवाही, कई महीनों से नहीं मिला विटामिन वाला आटा

By

Published : Nov 15, 2022, 6:34 PM IST

Updated : Nov 15, 2022, 6:59 PM IST

बेमेतरा के आंगनबाड़ी केंद्र में लापरवाही

Negligence in Bemetara Anganwadi center बेमेतरा जिला मुख्यालय के 36 आंगनबाड़ी केंद्रों में पोषण आहार योजना के अंतर्गत रोटी बनाने के लिए दिए जाने वाले फोर्टीफाइड आटा का वितरण नहीं किया जा रहा है. जिससे शहर के आंगनबाड़ी केंद्रों के हितग्राहियों को विटामिन वाली रोटी नहीं मिल पा रही है. आज मामले को लेकर शहर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां कलेक्टर को अपनी समस्या से अवगत कराया.

बेमेतरा : बेमेतरा जिला परियोजना कार्यालय के गोदाम में स्टेट कार्यालय से विटामिन युक्त आटा आया है. जो परियोजना कार्यालय के गोदाम में बंद है. इस आटे को शहर के आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटा जाना था. लेकिन अब तक आंगनबाड़ी केंद्रों तक आटा नहीं पहुंच पाया है. जिससे हितग्राहियों को शासन की योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. आपको बता दें पूर्व में शासन से गेहूं की सप्लाई आती थी. लेकिन पिछले 8 महीने से आटे की सप्लाई हो रही है. (Negligence in Bemetara Anganwadi center )

जिम्मेदार ही लापरवाह : लेकिन जिम्मेदारों के ढीले रवैए के कारण योजना का सीधा लाभ शहर के आंगनबाड़ी केंद्रों के हितग्राहियों को नहीं मिल पा रहा है. इसके खिलाफ शहर के आंगनबाड़ी केंद्र के कार्यकर्ताओं में खासा आक्रोश देखा गया है.आपको बता दें कि शासन की योजना के तहत प्रदेश में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में गर्म भोजन विटामिन युक्त रोटी स्कूल में संचालित मध्यान्ह भोजन और पीडीएस योजना के तहत लोगों को विटामिन युक्त चावल दिया जाना है.

बेमेतरा में अनदेखी : लेकिन बेमेतरा शहर के आंगनबाड़ी केंद्रों में आटे का वितरण नहीं होने से हितग्राहियों की थाली से रोटी गायब है. इसे लेकर आंगनबाड़ी केंद्र के कार्यकर्ताओं ने बेमेतरा कलेक्ट्रेट में कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला से मुलाकात कर समस्याएं बताई. जिस पर कलेक्टर ने मामला संज्ञान में लेते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों को तलब कर तत्काल आटे का वितरण करने के दिशा निर्देश दिए हैं.

Last Updated :Nov 15, 2022, 6:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details