छत्तीसगढ़

chhattisgarh

संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे का किसानों को तोहफा, 28 गांवों के लिए दी नहर की सौगात

By

Published : Dec 20, 2020, 9:50 PM IST

संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे ने नवागढ क्षेत्र के तोरा गांव में 18 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भमिपूजन किया. हेंप नदी से नहर लाइनिंग कार्य के लिए करोड़ों रुपये की सौगात दी. इससे 22 गांव के किसानों को लाभ मिलेगा.

gurudayal-singh-banjare-gifted-canal-line-to-farmers-for-irrigation-work-in-bemetara
संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे का किसानों को तोहफा

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव और नवागढ़ विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे नवागढ़ क्षेत्र के दौरे पर रहे. गुरुदयाल सिंह ने तोरा गांव में 18 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. गुरुदयाल सिंह बंजारे ने नहर के आरडी रिमॉडलिंग और नहर लाइनिंग कार्य का भूमिपूजन किया. क्षेत्र के 22 गांव के किसान इस नगर लाइन योजना से लाभान्वित होंगे. किसानों को सिंचाई कार्य में पूरा सहयोग मिलेगा.

संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे का किसानों को तोहफा

पढ़ें: जशपुर: नई तहसील सन्ना को लेकर विरोध हुआ शुरू, हाईकोर्ट जाने की तैयारी में ग्रामीण

कार्यक्रम में परंपरिक संस्कृतिक नृत्य ने बांधा समां
छतीसगढ़ के स्वर सम्राट के नाम से महशूर शिवकुमार तिवारी ने पारंपरिक संस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी. तोरा गांव में भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान पंथी कर्मा नृत्य और सुआ नृत्य ने समां बांधा. ग्रामवासियों ने गांव पहुंचने पर कलाकारों का गर्मजोशी से स्वागत किया.

संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे का किसानों को तोहफा

पढ़ें: जशपुर: राजपुरी जलप्रपात में गिरने से युवक की मौत, शव की तलाश में जुटे गोताखोर

15 वर्षों से पानी के लिए मोहताज थी जनता
संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे ने कहा कि क्षेत्र की जनता विगत 15 वर्षों से सिंचाई परियोजनाओं के लिए तरसती नजर आ रही थी. किसान बूंद-बूंद पानी को मोहताज थे, लेकिन पूर्व सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्षेत्र को सिंचाई परियोजनाओं के तहत नहर निर्माण की सौगात दी है. नहर-नाली के लिए करोड़ों की राशि स्वीकृत की है.

किसानों का जीवन होगा खुशहाल

गुरुदयाल सिंह बंजारे ने कहा नवागढ़ क्षेत्र के तोरा गांव में हेम्प बायीं तट रिमॉडलिंग नहर के कार्य का भमिपूजन किया गया है. इससे कई गांव के किसानों को लाभ मिलेगा. किसानों का जीवन खुशहाल होगा. कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य सुरेंद्र तिवारी, जनपद पंचायत नवागढ़ के अध्यक्ष अंजलि मारकंडे, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बंशी पटेल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शशिधर दीवान सहित अंचल के किसान और ग्रामीण उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details