छत्तीसगढ़

chhattisgarh

खबर का असर : कलेक्टर ने आइकॉन बिल्डिंग में फायर सिस्टम लगाने के दिए निर्देश

By

Published : Jun 2, 2019, 5:46 PM IST

जिला कलेक्टर ने आइकॉन बिल्डिंग में 15 दिन के अंदर फायर सिस्टम लगाने के निर्देश दिए हैं. दो दिन पूर्व ही ETV भारत ने जिले के कलेक्ट्रेट भवन में आगजनी की घटना से बचने के लिए पुख्ता इंतजाम न होने की खबर प्रमुखता से दिखाई थी.

आइकॉन बिल्डिंग में 15 दिन के भीतर फायर सिस्टम लगाने के निर्देश

बेमेतरा: जिला कलेक्टर ने आइकॉन बिल्डिंग में 15 दिन के अंदर फायर सिस्टम लगाने के निर्देश दिए हैं. दो दिन पूर्व ही ETV भारत ने प्रमुखता से यह खबर दिखाई थी कि 25 करोड़ से ज्यादा की लागत से बने कलेक्ट्रेट भवन में आगजनी से बचने के लिए किसी भी तरह के इंतजाम नहीं है, जिसकी वजह से कभी भी अनहोनी हो सकती है.

कलेक्टर ने आइकॉन बिल्डिंग में फायर सिस्टम लगाने के दिए निर्देश

बता दें कि जिले के कलेक्ट्रेट भवन में आगजनी की घटना से बचने के लिए पुख्ता इंतजाम न होने की खबर दिखाए जाने के बाद कलेक्टर महादेव कावरे ने पुलिस अधीक्षक, पीडब्ल्यूडी अधिकारी और नगरपालिका के कर्मचारियों के साथ बैठक कर 15 दिनों के भीतर यहां फायर फाइटिंग सिस्टम सहित प्रत्येक कार्यालय में सीजफायर लगाने के आदेश दिए हैं.

जानें पूरा मामला
जिले के आइकॉन बिल्डिंग (संयुक्त कार्यालय) में कलेक्टर समेत 40 बड़े अधिकारियों के दफ्तर हैं. इनमें से केवल 3 कार्यालयों में ही फायर फाइटर सिस्टम लगे हैं. बाकी के 37 बड़े अधिकारियों के दफ्तर भगवान भरोसे चल रहे हैं. कार्यालयों में एसी की सुविधा है, लेकिन आपातकाल में आग से निपटने की कोई तैयारी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details