छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदा बाजार: अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, नवजात के साथ अस्पताल से गायब हुई महिला

By

Published : May 17, 2019, 10:39 AM IST

प्रसव के बाद अपनी नवजात बच्ची के साथ बिना बताए अस्पताल से चली गई महिला.

जिला अस्पताल बलौदाबाजार

बलौदा बाजार: जिला अस्पताल में एक बार फिर अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां एक महिला प्रसव के बाद अपनी नवजात बच्ची के साथ बिना बताए अस्पताल से चली गई, जिसकी अस्पताल प्रबंधन को कोई जानकारी तक नहीं है.

अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही

जिला अस्पताल की लापरवाही
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के अर्जुनी गांव में रहने वाली एक महिला प्रसव के लिए रात 1 बजे जिला अस्पताल पहुंची थी. सुबह 7 .30 बजे महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया और करीब 8:30 बजे महिला अपने परिवारवालों के साथ बच्ची को लेकर अस्पताल से चली गई. इसकी अस्पताल प्रबंधन को भनक तक नहीं लगी.

प्रबंधन को नहीं लगी भनक

वहीं इस मामले में पर ETV भारत ने जब जिला अस्पताल सिविल सर्जन डॉ अभय सिंह परिहार से बात की तो उन्हें इस मामले की कोई जानकारी ही नहीं थी. उन्होंने जब रेजिस्टर मंगाकर देखा तब उन्हें इस मामले की जानकारी मिली. मामले में डॉ परिहार का कहना है कि यहां रोजाना हजारों मरीज आते हैं. कोई अस्पताल कर्मी दिन भर तो मरीज के बेड के पास खड़ा नहीं हो सकता है. महिला अपने परिवारवालों के साथ थी. परिवारवाले कई बार बच्चे को लेकर अंदर बाहर कर रहे थे इसी बीच महिला भी उठकर चली गई जिसका कोई पता नहीं लग पाया.

अपनी गलतियों को मानने के लिए तैयार नहीं अस्पताल प्रबंधन
उन्होंने बताया कि सुबह 7:30 बजे महिला ने बच्ची को जन्म दिया था और उसके ठीक 1 घंटे बाद जब नर्स वार्ड में पहुंची तो उसने देखा की बेड खाली है. इसकी सूचना 11 बजे पुलिस को दी गई थी. वहीं इस पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन अपनी गलतियों को मानने के लिए तैयार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details