छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार पुलिस ने देशभर से जिले की 92 अपहृत नाबालिग लड़कियों को किया रेस्क्यू

By

Published : Jun 5, 2021, 11:01 AM IST

बलौदाबाजार पुलिस ने 92 नाबालिग लड़कियों को देश के अलग-अलग जगहों से बरामद कर उनके परिजनों को सौंपा है. बलौदाबाजार जिले में पिछले 4 महीने में बालिकाओं के अपहरण की रिपोर्ट पर उनकी तलाश की जा रही थी.

92 minors girls rescued in balodabazar
बलौदाबाजार पुलिस की सफलता

बलौदाबाजार: पुलिस अधीक्षक कार्यालय में 92 अपहरण हुई लड़कियों को उनके परिजनों को सुपुर्द करने की जानकारी दी गई. बीते 4 महीनों में जिले में विभिन्न थानों में बालिकाओं के लापता होने की रिपोर्ट पर उनकी खोजबीन की जा रही थी. 92 नाबालिग लड़कियों को देश के अलग-अलग जगहों से बरामद कर उनके परिजनों को सौंपा गया.

बलौदाबाजार जिले में पिछले 4 महीने में बालिकाओं के अपहरण का रिपोर्ट पर खोजबीन की जा रही थी. जिले के SP आई के एलेसेला ने बताया कि 92 बालिकाओं को अलग-अलग जगहों से जैसे जम्मू-कश्मीर, नागपुर, पुणे और अहमदाबाद से बरामद किया गया है.

92 अपहृत नाबालिग लड़कियों को किया रेस्क्यू

दोषियों पर की जा रही कार्रवाई

एसपी ने बताया कि सभी 92 लड़कियां नाबालिग है. इस मामले में जितने भी दोषी पाए गए, सभी के खिलाफ अपराध कायम कर कार्रवाई की जा रही है.

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे नाबालिग लड़कियों पर अत्याचार के केस

बीते दिनों बलौदाबाजार जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में 7 साल की मासूम से रेप के बाद हत्या का मामला सामने आया था. जिसके बाद डॉग स्क्वाड और फॉरेंसिक की टीम लगातार मामले की बारीकी से जांच की जा रही है. साथ ही गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ भी चल रही है. जांच और पूछताछ में दो आरोपी के अलावा एक अन्य आरोपी के बारे में भी पता चला है. कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

बलौदाबाजार बच्ची की रेप के बाद हत्या: 2 आरोपी गिरफ्तार, मां ने की फांसी देने की मांग

जांजगीर-चांपा में नाबालिग के दैहिक शोषण का केस

जांजगीर-चांपा के मालखरौदा थाना क्षेत्र में नाबालिग को शादी का झांसा देकर रेप का मामला सामने आया है. लड़की के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी घर से कपड़ा सिलवाने जा रही हूं कहकर निकली थी, लेकिन घर वापस नहीं लौटी. पुलिस केस दर्ज नाबालिग की तलाश में जुट गई थी.

विवेचना के दौरान पता चला कि अपहृत नाबालिग घर लौट चुकी थी. उसे अपने पिता के साथ थाने में आने को कहा गया. नाबालिग का महिला पुलिस अधिकारियों के सामने बयान दर्ज कराया गया. नाबालिग ने बताया कि आरोपी उसे शादी का झांसा देकर अपने साथ भगाकर बरगढ़ ओडिशा ले गया था. जहां उसने नाबालिक का दैहिक शोषण किया. पुलिस को सूचना मिली की आरोपी हसौद थाना क्षेत्र में घूम रहा है. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

कोरिया में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

कोरिया में झगराखाण्ड पुलिस ने नाबालिग को शादी का झांसा देकर भगाकर ले जाने और दुष्कर्म करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. डेढ़ महीने से फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

भाई ने मानसिक विक्षिप्त बहन से किया रेप, मां ने कहा 'ऐसे पापी को जीने का हक नहीं'

बेमेतरा में भी नाबालिग से रेप का मामला

बेमेतरा जिले में एक नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. बेमेतरा के दाढ़ी थाना में शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग को भगाकर ले जाने वाले युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस लगातार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details