छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गुंडरदेही नगर पंचायत में भाजपा की फतेह, रानू सोनकर ने जीता विश्वास मत

By

Published : Nov 28, 2022, 2:18 PM IST

Etv Bharat

बालोद जिले में सियासी भूचाल के बीच भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव में फतेह की है. गुंडरदेही नगर पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव हुआ. आज मतदान में भाजपा की प्रत्याशी रानू सोनकर ने विश्वास मत पाया है.15 में से भाजपा को मिले 7 वोट 3 रहे अनुपस्थित और कांग्रेस को मिला 5 वोट. गुंडरदेही नगर पंचायत क्षेत्र में जीत का माहौल जश्न में डूबी भाजपा.

बालोद:बालोद जिले में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आज गुंडरदेही नगर पंचायत की वोटिंग हुई. सोमवार सुबह से ही सियासी पारा गर्म रहा. प्रशासनिक अमला वोटिंग के लिए तैयार था. वहीं सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए थे. भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी रानू हेमंत सोनकर के खिलाफ कुछ भाजपा एवं कांग्रेस के पार्षदों ने मिलकर अविश्वास प्रस्ताव लाया था. आज हुए मतदान में रानू हेमंत सोनकर को स्पष्ट बहुमत हासिल हुई. उन्होंने विश्वास मत पाया जिसके बाद से भारतीय जनता पार्टी में खुशी की लहर दौड पड़ी.

यह भी पढ़ें:भानुप्रतापपुर चुनाव कार्यालय पहुंचे भाजपा के बड़े नेता, ब्रम्हानंद नेताम भी मौजूद, चारामा में भाजपा प्रत्याशी को खोज रही झारखंड पुलिस


पार्टी में आई मजबूती:भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने कहा कि "भले ही परिस्थितियां कुछ समय के लिए बिगड़ी रही लेकिन हमने लगातार पार्षदों के साथ मीटिंग की. वहां के स्थानीय नेताओं से चर्चा की. जिसकी बदौलत आज हमें जीत प्राप्त हुई है. उन्होंने नगर पंचायत अध्यक्ष सहित मंडल अध्यक्ष एवं वहां के स्थानीय नेताओं को बधाई दी. इस अविश्वास प्रस्ताव में विश्वास मत मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी की एनर्जी में 100 गुना वृद्धि हुई है."

जानिए क्या रही स्थिति: गुंडरदेही नगर पंचायत में आज अविश्वास प्रस्ताव के लिए डाले गए वोटिंग में से रानू हेमंत सोनकर जो कि भाजपा से अधिकृत प्रत्याशी हैं. वे अध्यक्ष पद पर काबिज थे. उन्हें दूसरी बार भी विश्वास मत हासिल हुआ. उन्हें 7 वोट प्राप्त हुए और कांग्रेस के प्रत्याशी को 5 वोट और तीन पार्षद अनुपस्थित रहे. इस तरह वहां 15 सीटों में से 7 वोट प्राप्त हुए.

एक नजर आंकड़ों पर

उपस्थित रहे भाजपा से

  1. रानू हेमंत सोनकर अध्यक्ष भाजपा
  2. टीकाराम निषाद भाजपा
  3. हरीश साहू पार्षद भाजपा
  4. शंकर लाल यादव पार्षद भाजपा
  5. विजय सोनकर पार्षद भाजपा


कांग्रेस से उपस्थित सदस्य

  1. गौवकरण सोनकर उपाध्यक्ष पार्षद कांगेस
  2. रामकृष्ण सोनकर कांग्रेस
  3. सलीम खान पार्षद कांग्रेस
  4. हेमलता सोहन सोनी पार्षद कांग्रेस
  5. विजय कोरे पार्षद कांग्रेस
  6. वर्षा रानी चंद्राकर कांग्रेस
  7. पार्वती ठाकुर पार्षद कांग्रेस


अनुपस्थित रहे सदस्य

1.संतोष नेताम पार्षद भाजपा
2.श्रीमती संतोषी बाई साहू भाजपा पार्षद
3.श्रीमती कुलेश्वरी सेवक महिपाल पार्षद भाजपा

ABOUT THE AUTHOR

...view details