छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर में बकरी चोरी, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 31, 2021, 9:18 PM IST

balrampur

बलरामपुर में 2 महीने बाद राजपुर पुलिस ने बकरी चोरी में दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

बलरामपुर:राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत लडुआ में 9 जून 2021 को दो बकरियों की चोरी हुई थी. इस केस में पुलिस ने 2 महीने बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि यह दोनों बकरी चोरी के केस में शामिल थे. दोनों आरोपी रिश्ते में जीजा और साला हैं. पुलिस ने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, 9 जून को लडुआ निवासी देवनिस टोप्पो ने थाने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि उसके एक जोड़ी काले रंग के बकरी को घर के अंदर बाउंड्री से किसी ने चोरी कर लिया है. रात में जब कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनकर वह घर से बाहर आया तो देखा की बकरी गायब है.

जिसके बाद बकरी मालिक ने बकरी चोर का पता लगाने की कोशिश की. पता चला कि गांव का ही एनुसेंट एक्का ने उसकी बकरी की चोरी की है. उसने उसे पकड़ने की कोशिश भी कि लेकिन आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया. इसके बाद पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. बकरी चोरी मामले में राजपुर पुलिस ने अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू की और 2 महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीं आरोपी इनुसेंट एक्का ने बताया कि चोरी की इस वारदात में उसका जीजा नंदू लकड़ा भी शामिल है. दोनों ने मिलकर बकरी की चोरी की थी, पुलिस ने इनके पास से चोरी किए गए दो काले रंग की बकरियों को भी जब्त कर लिया है और आरोपियों के खिलाफ धारा 457, 380, 34 धारा के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details