छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर में प्रत्याशियों की किस्मत स्ट्रांग रूम में सील, 3 दिसंबर को आएंगे चुनाव परिणाम

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 18, 2023, 6:22 PM IST

Updated : Nov 18, 2023, 6:45 PM IST

CG Election2023 छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के बाद ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में जमा करवाया गया. बलरामपुर जिले के दो विधानसभाओं की मतदान सामग्री भी जमा हुई. EVM of two assemblies in Balrampur

CG Election 2023
बलरामपुर में प्रत्याशियों की किस्मत स्ट्रांग रूम में सील

बलरामपुर : छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान हो चुका है. 17 नवंबर को मतदान के बाद मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखा गया है. जिले के शासकीय लाइवलीहुड कॉलेज भेलवाडीह में बलरामपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच इसे रखा गया है.

अधिकारियों की मौजूदगी में मतदान सामग्री सील :शनिवार को विधानसभा रामानुजगंज के सामान्य प्रेक्षक ताई काये, सामरी के सामान्य प्रेक्षक डॉ.जय कृष्ण अभीर, कलेक्टर जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का और रिटर्निंग अधिकारी ने मतदान सामग्री जमा करवाई. राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों और प्रतिनिधियों की मौजूदगी में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र रामानुजगंज और सामरी के ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को स्ट्रांग रूम में सील किया गया.

EVM की सुरक्षा हुई कड़ी :बलरामपुर जिला मुख्यालय के नजदीक ग्राम पंचायत भेलवाडीह लाइवलीहुड कॉलेज में स्ट्रांग रूम बनाया गया है.जिसकी सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए चुनाव आयोग ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को तैनात किया है. चुनाव आयोग की तरफ से चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. बलरामपुर जिले में बंपर वोटिंग हुई है. रामानुजगंज विधानसभा सीट पर 83.50 प्रतिशत मतदान हुआ है. नक्सल प्रभावित सामरी विधानसभा सीट पर 83.42 प्रतिशत मतदान हुआ है.

छत्तीसगढ़ में मतदान हुआ संपन्न, रंग लाई चुनाव आयोग की कड़ी मेहनत, 68 फीसदी से ज्यादा हुई वोटिंग
फाइनल मुकाबले से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें रिवर फ्रंट क्रूज पर करेंगी डिनर!
छठ महापर्व की छठा, जानिए क्यों कहते हैं प्रकृति की उपासना का पर्व

3 दिसंबर को होगा किस्मत का फैसला :छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे और अंतिम चरण का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से पूरा हो गया है. प्रदेश के सभी जिलों के स्ट्रांग रूम में मतदान दलों की वापसी हो गई है. इस चुनाव में किसने बाजी मारी है, इसका पता वोटों की गिनती के बाद ही चलेगा. आपको बता दें कि वोटों की गिनती 3 दिसंबर 2023 को होगी. अब सबकी निगाहें चुनाव परिणाम पर टिकी हुई है.

Last Updated : Nov 18, 2023, 6:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details