छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर में मास्क नहीं पहनने वालों से वसूली

By

Published : Jan 18, 2022, 11:00 AM IST

Balrampur district administration took fine: बलरामपुर जिला प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की है. जुर्माना लगाने के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की शपथ दिलाई जा रही है.

Recovery from those who do not wear masks in Balrampur
बलरामपुर में मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई

बलरामपुर: जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर इसकी रोकथाम के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने प्रशासनिक अमला सड़क पर उतर गया. मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती बरतते हुए उन पर जुर्माना लगाया गया. इस दौरान लगभग 11 हजार रुपये से ज्यादा की वसूली की गई. लोगों को मास्क पहनने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की शपथ भी दिलाई जा रही है.

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की शपथ

कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर लगाया जा रहा जुर्माना

प्रशासन की तरफ से लोगों को लगातार मास्क पहनने की अपील की जा रही है. इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं. इसी को देखते हुए प्रशासन के अधिकार, कर्मचारियों ने बिना मास्क के बाजारों और सड़कों में घूमने वालों पर पर कार्रवाई (Action of Balrampur district administration who do not wear masks )की. नगर पंचायत रामानुजगंज में 5 हजार 200, बलरामपुर में 5 हजार और कुसमी में 1 हजार 500 रुपये का जुर्माना वसूला गया.

Corona Update Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना से 10 की मौत, 4574 पॉजिटिव

जिले में कोविड संक्रमण के 313 मरीज सक्रिय

जिले में दिसम्बर से अब तक 58 हजार 362 कोविड टेस्ट हुए हैं. जिसमें से 415 लोग संक्रमित पाये गये हैं. 101 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में 313 संक्रमित मरीज है. संक्रमण दर 0.71 प्रतिशत है. जिले में कुल 313 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. अधिकारी लोगों को मास्क पहनने की समझाईश दे रहे हैं तथा कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने की शपथ भी दिलाई जा रही है.

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने अधिकारियों से कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए सार्वजनिक, भीड़-भाड़ वाले स्थानों और दुकानों में कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करवाने को कहा है. उन्होंने कहा कि 'पिछले दिनों संक्रमण का तेजी से फैलाव हुआ है इसलिए लोग मास्क पहनें, और सामाजिक दूरी का पालन करें. अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकलें. बच्चों और बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details